तकनीक / आपत्तिजनक कमेंट पोस्ट करने से पहले यूज़र को चेतावनी देगा इंस्टाग्राम का टूल

Engadget : Jul 09, 2019, 05:39 PM
आज, इंस्टाग्राम ने बदमाशी से निपटने के लिए दो नए उपकरणों की घोषणा की। पहले उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देने के लिए एआई का उपयोग करेगा यदि वे जिस पोस्ट के बारे में टिप्पणी करते हैं उसे आक्रामक माना जा सकता है। सिद्धांत रूप में, यह उपयोगकर्ताओं को अपनी टिप्पणियों पर पुनर्विचार करने का मौका देगा। दूसरा उपयोगकर्ताओं को समस्याग्रस्त अनुयायियों को "प्रतिबंधित" करने की अनुमति देगा। प्रतिबंधित अनुयायियों द्वारा टिप्पणियां सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं देंगी (जब तक कि आप उन्हें अनुमोदित नहीं करते हैं), और आपकी प्रतिबंधित सूची के उपयोगकर्ता यह देखने में सक्षम नहीं होंगे कि आप कब सक्रिय हैं या जब आपने उनके प्रत्यक्ष संदेश पढ़े हैं।

उपकरण बदमाशी से लड़ने के लिए Instagram के चल रहे प्रयासों का हिस्सा हैं, जो एडम मोसेरी द्वारा पिछले साल के अंत में इंस्टाग्राम के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से अधिक ध्यान दिया गया है। मोसेरी ने आज एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "हम ऑनलाइन बदमाशी के खिलाफ लड़ाई में उद्योग का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम उस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए इंस्टाग्राम के पूरे अनुभव को फिर से दे रहे हैं।"

इंस्टाग्राम ने अतीत में नकारात्मक टिप्पणियों को छानने के साथ प्रयोग किया है, और यह तस्वीरों में बदमाशी का मुकाबला करने के लिए मशीन सीखने का उपयोग करता है। यह आपके पोस्ट को देखने वाले लोगों से "जैसे" छिपने जैसे परिवर्तनों के साथ प्रयोग किया जाता है। जबकि बदमाशी के खिलाफ स्टैंड लेना नेक है। यह व्यापार के लिए भी अच्छा है। जैसा कि मोसेरी ने टाइम को बताया, बदमाशी "समय के साथ हमारी प्रतिष्ठा और हमारे ब्रांड को नुकसान पहुंचा सकती है।" मोसेरी ने स्वीकार किया कि उन्हें एक अच्छी लाइन पर चलना होगा और उपयोगकर्ताओं को अलग नहीं करना होगा या "ओवरस्टेप" नहीं करना चाहिए, लेकिन उन्होंने टाइम को बताया कि इंस्टाग्राम "निर्णय लेने का मतलब है कि लोग इंस्टाग्राम का कम उपयोग करें, अगर यह लोगों को अधिक सुरक्षित रखता है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER