International / अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानें 30 सितंबर तक निलंबित

Zoom News : Aug 29, 2021, 07:32 PM

चल रहे COVID-19 महामारी के बीच, नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने रविवार को निर्धारित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर निलंबन को 30 सितंबर, 2021 तक बढ़ा दिया, DGCA के कार्यालय के माध्यम से कहा गया।


हालांकि, मामले के आधार पर सक्षम प्राधिकारी के माध्यम से तय मार्गों पर दुनिया भर में अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। यह सीमा अब अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा स्वीकार की जाने वाली उड़ानों का पालन नहीं करेगी, जैसा कि इसी तरह कहा गया है।


"लगभग 26 जून, 2021 को आंशिक परिवर्तन में, सक्षम प्राधिकारी ने इसी तरह अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय व्यापार यात्री वाहक से संबंधित चिंता पर जारी किए गए दौर की वैधता को 30 सितंबर 2021 के 2359 बजे IST तक बढ़ा दिया है।" डीजीसीए दौर ने कहा।


“यह सीमा अब दुनिया भर में सभी शिपमेंट संचालन और विशेष रूप से DGCA द्वारा स्वीकार की जाने वाली उड़ानों का पालन नहीं करेगी। हालांकि, मामले के आधार पर सक्षम प्राधिकारी के माध्यम से निर्धारित मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है, ”इसी तरह परिपत्र ने कहा।


इससे पहले, निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 31 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया गया था, 30 जुलाई, 2021 को डीजीसीए के माध्यम से जारी किए गए परिपत्र में कहा गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER