IND vs ENG / इंजमाम-उल-हक को ऋषभ पंत में दिखा वीरेंद्र सहवाग का अवतार, कह दी ये बड़ी बात...

Zoom News : Mar 08, 2021, 08:42 PM
IND vs ENG: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक भी ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए है। अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में पंत ने 101 रन की पारी खेली थी। पंत की तारीफ करते हुए इंजमाम ने कहा कि उन्हें खेलते हुए देखकर ऐसा लगता है जैसे वीरेंदर सहवाग बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे हों। इंजमाम ने कहा कि पंत पर भी सहवाग की ही तरह दबाव का कोई असर नहीं होता। 

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा कि ऋषभ पंत, एकदम शानदार, काफी वक्त बाद मैंने ऐसा खिलाड़ी देखा है जिस पर दबाव का कोई असर नहीं होता। यहां तक कि अगर 146 रन पर छह विकेट पर गिर चुके हैं, जिस तरह वह अपनी पारी की शुरुआत करते हैं, कोई दूसरा नहीं करता। वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ एकसमान रूप से अच्छे हैं। मुझे उन्हें देखने में आनंद आता है। ये सहवाग को बाएं हाथ से बैटिंग करते हुए जैसे देखना है।

दरअसल इंजमाम उस समय पाकिस्तान की टीम के कप्तान थे जब सहवाग अपने चरम पर थे। भारत ने साल 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था। वीरेंदर सहवाग ने मुल्तान में 309 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। इंजमाम ने पंत और सहवाग की बल्लेबाजी में समानता बताते हुए कहा कि परिस्थितियां उनके लिए कोई फैक्टर नहीं होती है। उन्होंने आगे कहा कि मैं सहवाग के खिलाफ खेला हूं। उसे भी बल्लेबाजी करते हुए बाकी चीजों से फर्क नहीं पड़ता था। पिच कैसा खेल रही है और सामने का गेंदबाजी आक्रमण कैसा है, सहवाग इससे बेफिक्र रहते थे। वह सिर्फ अपने शॉट खेलते थे। सारे फील्डर्स अगर बाउंड्री पर हों और सहवाग को लगे कि वह मैदान के बाहर मार सकते हैं तो वह ऐसा जरूर करने की कोशिश करते थे। सहवाग के बाद मैंने ये ऐसा खिलाड़ी देखा है, जिसके लिए कुछ मायने नहीं रखता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER