नई दिल्ली / दिल्ली ने कोलकाता को सुपर ओवर में हराया, रबाडा की 147 किमी/घंटा की स्पीड वाली यॉर्कर ने जीत दिलाई

Dainik Bhaskar : Mar 31, 2019, 01:50 AM
सुपर ओवर में दिल्ली ने पहले 10 रन बनाए, कोलकाता की टीम 7 रन ही बना सकी

कोलकाता ने पहले 20 ओवर में 185 रन बनाए, दिल्ली की टीम भी 185 रन ही बना सकी

पृथ्वी शॉ शतक से चूक गए, वे 99 रन पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

आईपीएल के 10वें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सुपर ओवर में तीन रन से हरा दिया। कोलकाता को 11 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन सात रन ही बना सकी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 10 रन बनाए थे। सुपर ओवर में दिल्ली के लिए गेंदबाजी के लिए आए कगिसो रबाडा ने 147 किलोमीटर/घंटा की स्पीड से एक यॉर्कर डालकर आंद्रे रसेल को बोल्ड कर दिया। रसेल ने इस मैच में 221.24 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। उनके आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा केवल तीन रन ही बना सके। इससे पहले कोलकाता से मिले 186 रन के लक्ष्य के सामने दिल्ली की टीम 185 रन ही बना सकी। दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में छह रन बनाने थे, लेकिन वह पांच रन ही बना सका।

दिल्ली के पृथ्वी शॉ शतक से चूक गए। वे 99 रन पर आउट हो गए। पृथ्वी 99 रन पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। उनसे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड विराट कोहली और सुरेश रैना के नाम दर्ज है। पृथ्वी ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी। पृथ्वी ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। अय्यर 43 रन बनाकर रसेल की गेंद पर आउट हुए। शिखर धवन 16 और ऋषभ पंत 11 रन बनाकर आउट हुए।

आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक का अर्धशतक

कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए। उसके लिए आंद्रे रसेल ने 28 गेंद पर 62 रन बनाए। वहीं, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। दिल्ली के लिए हर्षल पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

कोलकाता के पांच बल्लेबाज 61 रन के अंदर आउट

इससे पहले कोलकाता को पहला झटका निखिल नाइक के रूप में लगा। उन्हें संदीप लमिछने ने सात रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। हर्षल पटेल ने कोलकाता को दूसरा झटका दिया। उन्होंने रॉबिन उथप्पा (11 रन) को आउट किया। कगिसो रबाडा ने क्रिस लिन को (20 रन) आउट किया। हर्षल ने नीतीश राणा को एक रन के निजी स्कोर पर आउट किया। शुभमन गिल पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें 4 रन पर हर्षल पटेल ने रन आउट कर दिया। पांचों बल्लेबाज 61 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER