DC vs KXIP / सुपर ओवर में रोमांचक जीत के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, चोटिल हुए अश्विन

ABP News : Sep 21, 2020, 08:27 AM
DC vs KXIP: आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब पर शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में मात दी। मैच के दौरान स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चोटिल हो गए। अपनी पहली पांच गेंदों में दो विकेट लेने वाले अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल को सिंगल लेने से रोकने की कोशिश की। गेंद को रोकने के चक्कर में अश्विन अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे। पिछले सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले अश्विन दिल्ली के लिए आईपीएल में पहली बार खेल रहे थे।

दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहाद अश्विन को मैदान से बाहर लेकर गए। अश्विन की जगह अजिंक्य रहाणे मैदान पर फिल्डिंग करने उतरे। अश्विन को पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी पर लगाया गया। उन्होंने करुण नायर और निकोलस पूरन को महत्वपूर्ण विकेट चटकाया।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर मैच के बाद संकेत दिया कि चोट ज्यादा बड़ी नहीं जितना कि शुरू में सोचा गया था। अय्यर ने मैच के बाद बताया कि अश्विन ने कहा कि वो अगले मैच के लिए तैयार होंगे, हालांकि आखिरी फैसला फिजियो लेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स में आर अश्विन, अक्षर पटेल के अलावा आईपीएल में 157 विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा भी मौजूद हैं। इसलिए कप्तान श्रेयस अय्यर ज्यादा चिंतित नहीं होंगे। अमित मिश्रा को पहला मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

सुपर ओवर में किंग्स इलेवन की हार

आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया। यूएई में पंजाब की यह पहली हार है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले दोनों टीमों ने 20-20 ओवरों में आठ-आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे।

इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में पंजाब ने दिल्ली के सामने तीन रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली ने आसानी से हासिल कर लिया। दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस और कगीसो रबाडा।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए बनाए थे 157 रन

इससे पहले दिल्ली से मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही थी। एक समय पंजाब ने 55 रनों पर अपने पांच विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदो में 89 रनों की पारी खेलकर पंजाब को मैच में शानदार वापसी कराई। हालांकि, जब ऐसा लग रहा था कि पंजाब आसानी से यह मैच जीत लेगी, तभी स्टोइनिस ने 20वें ओवर में बाज़ी पलट दी। पंजाब को आखिरी तीन गेंदो में जीत के लिए एक रन बनाना था, लेकिन स्टोइनिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए मार्कस स्टोइनिस की 53 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित ओवरों में 157 रन बनाए थे। अपनी अर्धशतकीय पारी में स्टोइनिस ने सात चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जड़े। स्टोइनिस के अलावा दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39 और ऋषभ पंत ने 31 रनों की पारियां खेली। हालांकि, पंजाब की घातक गेंदबाज़ी के सामने दिल्ली के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी की। शमी ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर तीन विकेट लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER