IPL 2020 / SRH की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, जाने पूरा समीकरण

Zoom News : Oct 09, 2020, 09:52 AM
IPL 2020: आईपीएल का रोमांच बरकरार है। सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में एक बार फिर से उलटफेर हुआ। हैदराबाद की जीत ने उसे प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर ला दिया है। वहीं लगातार चौथा मुकाबला हारने वाली पंजाब की टीम आखिरी पायदान है। पहले नंबर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई इंडियंस का कब्जा है। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स और चौथे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स काबिज है। मुंबई-दिल्ली ने चार-चार जबकि हैदराबाद, कोलकाता और बैंगलोर ने तीन-तीन मैच जीते हैं।

पंजाब की प्ले ऑफ की राह मुश्किल

सनराइजर्स की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पंजाब की टीम के लगातार चौथी हार के बाद छह मैचों में एक जीत से दो ही अंक हैं और अंतिम पायदान पर चल रही इस टीम की प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल होती जा रही है।

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर टॉप 5 में पहुंचे

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान डेविड वार्नर ने पंजाब के खिलाफ लगातार 9वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 40 गेंदों में 52 रन बनाए। इसके साथ ही दोनों बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप-5 में आ गए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने छह-छह मैच खेलकर क्रमश: 241 और 227 रन बनाए हैं। ओरेंज कैप पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल जमे हुए हैं। उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 313 रन बनाए हैं।

बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे हैं राशिद खान

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने 12 विकेट के साथ पर्पल कैप पर कब्जा जमाए रखा है। दूसरे नंबर पर मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं जिन्होंने 11 विकेट झटके हैं। तीसरे नंबर मुंबई के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (10), चौथे नंबर जेम्स पैंटिसन (09) और 5वें नंबर पर पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी (09) हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार स्पिनर आठ विकेट लेकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस आईपीएल में कोई भी बल्लेबाज राशिद खान के आगे नहीं चल रहा है। राशिद ने 4।83 के इकॉनामी रेट से रन दिए हैं। टी-20 में यह इकॉनामी रेट रखना बेहद मुश्किल है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER