IPL 2020 / कोलकाता को मिली बड़ी राहत, सुनील नरेन के एक्शन पर मिली क्लीन चिट

Zoom News : Oct 18, 2020, 02:43 PM
IPL 2020: आईपीएल का रोमांच बरकरार है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ी राहत मिली है। केकेआर के स्टार स्पिनर सुनील नरेन को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के मामले में क्लीन चिट मिल गई है। पिछले हफ्ते सुनील नरेन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत हुई थी।

सामने आई जानकारी के मुताबिक आईपीएल की गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने सुनील नरेन को क्लीन चिट दी है। क्लीन चिट मिलने के बाद सुनील नरेन एक बार फिर से केकेआर के लिए खेल सकते हैं।

पिछले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में सुनील नरेन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत हुई। अगर सुनील नरेन को क्लिन चिट नहीं मिलती और उनके खिलाफ एक और शिकायत आ जाती है उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने से बैन भी किया जा सकता था।

विवादों में रहता है सुनील नरेन का एक्शन

बता दें कि सुनील नरेन गेंदबाजी एक्शन को लेकर हमेशा ही विवादों में ही रहते हैं। नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर सबसे पहले 2014 में शिकायत हुई है। 2014 चैपियंस लीग के दौरान नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर दो बार शिकायत की गई और वह 2015 का वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए।

2015 में आईपीएल के दौरान भी नरेन का गेंदबाजी एक्शन विवादों में आया और उस साल नवंबर में उनके गेंदबाजी करने पर बैन लग गया। आईसीसी ने अप्रैल 2016 में नरेन को दोबारा गेंदबाजी करने की परमिशन दी, लेकिन उन्होंने उस साल ट्वेटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया। मार्च 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए भी नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER