IPL 2021 / केएल राहुल और क्रिस गेल ने बताया पंजाब की टीम ने क्यों बदला अपना नाम, जानिए...

Vikrant Shekhawat : Feb 18, 2021, 01:44 PM
IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का ऑक्शन आज होना है। ऑक्शन से एक दिन पहले फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नया नाम पंजाब किंग्स कर लिया है। इसके साथ ही टीम का लोगो भी बदल गया है। पंजाब किंग्स नाम रखने के पीछे की कहानी के बारे में टीम की सह-मालिक प्रीति जिंटा, कप्तान केएल राहुल और स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल ने अपनी बातें रखीं। राहुल ने कहा कि यह फ्रेंचाइजी टीम महज 11 खिलाड़ियों की नहीं, इसलिए टीम के नाम से XI हटाया गया है।

पंजाब किंग्स के ट्विटर हैंडल से तीनों का वीडियो शेयर किया गया है। राहुल ने कहा, 'यह टीम सिर्फ 11 खिलाड़ियों के लिए नहीं है, बाकी खिलाड़ियों के लिए भी यह टीम परिवार जैसी है। उम्मीद करते हैं कि नया नाम टीम के लिए अच्छी किस्मत लेकर आए।' क्रिस गेल ने भी इस मामले में राहुल की हां में हां मिलाते हुए कहा कि यह टीम महज 11 खिलाड़ियों के बारे में नहीं है।

प्रीति जिंटा ने कहा कि रिब्रांडिंग हर फ्रेंचाइजी टीम करती है और यह पंजाब किंग्स के लिए बिल्कुल सही समय था। चलिए एक नजर डालते हैं कि ऑक्शन में पंजाब किंग्स की स्ट्रैटजी क्या होगी और किस खिलाड़ियों को खरीदने पर फ्रेंचाइजी टीम की नजर होगी-

पर्स: 53.20 करोड़ रुपये

बचे हुए स्लॉटः  9, विदेशी खिलाड़ियों के लिए बचा हुआ स्लॉटः 5

मौजूदा टीमः केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नलकंडे, क्रिस जॉर्डन।

इन खिलाड़ियों को कर सकते हैं टारगेटः शाकिब अल हसन, क्रिस मौरिस, बेन कटिंग, डैनियल क्रिस्टियन, झाय रिचर्ड्सन, मुस्तफिजुर रहमान, स्टीव स्मिथ, मोईन अली, हरभजन सिंह, गुरुकीरत सिंह मान, अंकित राजपूत, उमेश यादव, विष्णु सोलंकी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER