IPL 2021 / 14वें सीजन सीजन की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज़ कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

Zoom News : Jan 08, 2021, 10:19 PM
Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का बिगुल बज गया है। यूं तो आईपीएल 2021 के आयोजन में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2021 की नीलामी का आयोजन 11 फरवरी को हो सकता है। इससे पहले 21 जनवरी तक सभी टीमों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी। इससे पहले जानिए कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने किन किन खिलाड़ियों को रिलीज़ कर सकती है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। आईपीएल के इतिहास में पहली बार ये टीम प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी। इसके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज़ शेन वॉटसन ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। ऐसे में चेन्नई नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज़ कर एक नई टीम बनाने पर ध्यान दे सकती है।

पीयुष चावला

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 की नीलामी में लेग स्पिनर पीयुष चावला को 6।75 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन चावला उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में फेल रहे थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें इस बार रिलीज़ कर सकता है। इससे नीलामी के लिए टीम के पास मोटी रकम भी आ जाएगी। आईपीएल 2020 में चावला सात मैचों में सिर्फ छह विकेट ले सके थे।

केदार जाधव

केदार जाधव भी आईपीएल 2020 में अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं कर सके थे। पिछले सीजन के आठ मैचों में वह सिर्फ 62 रन ही बना सके थे। ऐसे में उनके प्रदर्शन को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें भी रिलीज़ कर सकता है।

इमरान ताहिर और मुरली विजय

आईपीएल 2021 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और भारत के मुरली विजय को भी रिलीज़ कर सकती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 में ज्यादा मौके नहीं मिले थे। इनकी जगह टीम प्रबंधन युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER