IPL 2021 / इस बार लाइव होगा IPL टीमों के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान, जानें कहां देख सकेंगे

Zoom News : Jan 20, 2021, 10:12 AM
IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सहित सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के पास अब बस तीन बचे हैं, जिसके अंदर उन्हें यह तय करना है कि किस खिलाड़ी को टीम में रिटेन रखना है और किसे बाहर निकालना है। 4 जनवरी को हुई आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह तय हुआ था कि सभी टीमें जिन खिलाड़ियों को नए सीजन के लिए रिलीज करना चाहती हैं, वह 20 जनवरी तक बीसीसीआई को नाम बता दें। इस बार बोर्ड ने यह तय किया है कि आईपीएल टीमों के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

आईपीएल मैचों के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के मालिक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क को आईपीएल टीमों के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग करने का मौका मिला है। इसका सीधा प्रसारण शाम 6 बजे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के किसी भी चैनल पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर भी उपलब्ध रहेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2021 की नीलामी का आयोजन इस साल 11 फरवरी तक होने की उम्मीद है, लेकिन इस पर अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है। हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हेमंग अमीन ने कहा था कि सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ी को रिलीज करने की प्रक्रिया 20 जनवरी तक पूरी कर लें। इसके अलावा जिन खिलाड़ियों को नीलामी में हिस्सा लेना है और पहले से वह आईपीएल का कांट्रैक्ट नहीं साइन किए हैं, तो वह सभी 4 फरवरी की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

उनके मुताबिक, 'ऐसे अंडर-19 खिलाड़ी जिनका जन्म 1 अप्रैल 2002 के बाद हुआ है, वह सभी इस नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। लेकिन फर्स्ट क्लास मैच खेलना अनिवार्य होगा।' उन्होंने अपने बयान में कहा, 'ऐसे खिलाड़ी जो भारत के लिए बिना खेले घरेलू टूर्नामेंट से रिटायर हो चुके हैं उन्हें अपना नाम देने से पहले बीसीसीआई से अनुमति लेनी होगी।' बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि इस बार तय समय पर ही आईपीएल का आयोजन हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER