IPL 2021 / अगले साल पीली जर्सी में नहीं दिखेंगे धोनी, दो नई टीमों ने बढ़ा दी CSK की टेंशन

Zoom News : Oct 07, 2021, 10:58 PM
IPL 2021 | टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। तब से धोनी सिर्फ आईपीएल में खेल रहे हैं। धोनी सीएसके के कप्तान हैं। लेकिन अगले साल आईपीएल में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। अगले सीजन आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ने वाली हैं।

सीएसके के लिए धोनी का आखिरी आईपीएल 

करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी को इसमें कोई शक नहीं है कि वह 2022 में पीले रंग की जर्सी में दिखाई देंगे लेकिन इस समय वह नहीं जानते कि यह पीली जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की होगी या नहीं। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के टॉस के बाद 40 साल के इस खिलाड़ी से पूछा गया कि क्या वह फेंचाइजी में रहेंगे जिसमें वह आईपीएल शुरू होने के बाद से ही हैं।

आईपीएल के अगले सत्र से 10 टीमों के होने का जिक्र करते हुए धोनी ने कहा, ‘देखिये, आप मुझे अगले साल पीले रंग की जर्सी में देख सकते हैं। लेकिन मैं सीएसके के लिये खेलूंगा या नहीं? इस सवाल पर कई अनिश्चिततायें हैं जिसका बहुत सरल कारण है कि टूर्नामेंट में दो नयी टीमें आ रही हैं।’

धोनी को खुद नहीं भरोसा

धोनी ने कहा, ‘हमें ‘रिटेंशन’ (खिलाड़ियों को बरकरार रखने की) नीति के बारे में नहीं पता है। हम नहीं जानते कि कितने विदेशी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों को हम बरकरार रख सकते हैं और साथ ही प्रत्येक खिलाड़ी की धनराशि (मनी कैप) कितनी होगी। इसलिए काफी अनिश्चितायें हैं।’ जब तक नियम नहीं बनते, आप इस पर फैसला नहीं कर सकते। इसलिए हमें इसके लिए इंतजार करना होगा और उम्मीद करता हूं कि यह प्रत्येक के लिये अच्छा होगा।’

धोनी के बयान से मची सनसनी

धोनी की इस प्रतिक्रिया से खलबली मच सकती है क्योंकि इस हफ्ते के शुरू में ‘इंडिया सीमेंट्स’ के 75वें वर्ष के जश्न के मौके पर धोनी ने साफ संकेत दिए थे कि वह अगले सत्र में सीएसके लिए खेलते नजर आएंगे। हालांकि अगर टीम के सूत्रों का भरोसा किया जाए तो सीएसके अपने तीन खिलाड़ियों- धोनी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़- को बरकरार रखना चाहती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER