IPL 2022, LSG vs RCB / रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 रन से मैच जीता, रजत पाटीदार ने धोया, हेजलवुड ने रोका

Zoom News : May 26, 2022, 06:16 AM
IPL 2022 के पहले एलिमिनेटर में रजत पाटीदार ने लखनऊ के दिग्गज गेंदबाजों के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 54 गेंद पर नाबाद 112 रन बनाए। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL 2022 के पहले एलिमिनेटर में सिक्का लखनऊ के पक्ष में गिरा।


लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। ऐसे में रजत ने पूरी पारी का जिम्मा संभाल लिया।


नाजुक मौके पर मैदान में उतरे पाटीदार और बेंगलुरु को 200 का आंकड़ा पार करा दिया

कप्तान फाफ का विकेट जल्दी गिरने के बाद मैदान पर फर्स्ट डाउन बैटर के तौर पर रजत ने कदम रखा था। पहले उन्होंने विराट कोहली के साथ पारी को संभाला और फिर खुलकर शॉट लगाते हुए 28 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से फिफ्टी पूरी की। इस दौरान दोनों ने स्कोर को 70 रन तक पहुंचाया, लेकिन तभी विराट रन गति तेज करने की फिराक में आउट हो गए।


फैंस को लगा कि यहां से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ऐसे में रजत पाटीदार ने धमाकेदार बल्लेबाजी से बेंगलुरु के खेमे में जश्न का माहौल बना दिया।


प्लेआफ में टीम के लिए रजत ने एक ऐसी यादगार पारी खेली, जिसको हमेशा याद रखा जाएगा। मुश्किल वक्त में आकर टीम को संभाला और धमाकेदार शतक जमाया। 49 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के की मदद से इस बल्लेबाज ने सेंचुरी पूरी की। अंत तक नाबाद रहते हुए रजत ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।


क्रुणाल पंड्या के खिलाफ टूट कर पड़े पाटीदार

पावर प्ले के अपने पहले ओवर में क्रुणाल ने किफायती गेंदबाजी की। परिणाम स्वरूप कप्तान केएल राहुल ने उनको पावर प्ले के आखिरी ओवर में भी याद कर लिया। पावर प्ले के लास्ट ओवर में क्रुणाल ने 20 रन लुटा दिए। ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने सिंगल लेकर पाटीदार को स्ट्राइक क्या दी, पंड्या के लिए ये ओवर बुरा सपना बन गया।


ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर पाटीदार ने लगातार दो शानदार चौके लगाए। उसके बाद चौथी गेंद पर लंबा छक्का और पांचवीं गेंद पर चौका जड़ दिया। आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर पाटीदार ने स्ट्राइक अपने पास रखी।


रवि बिश्नोई के सामने भी दिखा रजत का दम

पाटीदार पारी के 16वें ओवर में रवि बिश्नोई पर कहर बनकर टूटे। बिश्नोई के चौथे ओवर में पाटीदार ने 26 रन जड़ दिए। 16वें ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने खतरनाक दिख रहे रजत को स्ट्राइक दी और उसके बाद जो कुछ हुआ, उसे रवि बिश्नोई याद नहीं रखना चाहेंगे।


ओवर की अगली पांच गेंदों पर पाटीदार ने तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 26 रन बनाए। हालांकि, इस दौरान रवि अनलकी भी रहे और ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक हुड्डा ने डीप मिडविकेट पर रजत का कैच भी छोड़ दिया। गेंद चौके के लिए चली गई।


फाइनल से एक कदम दूर है बेंगलुरु

IPL 2022 के फाइनल में पहुंचने से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक कदम दूर है। लखनऊ के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले को टीम ने 14 रन से जीत लिया। कप्तान केएल राहुल की 79 रन की पारी भी LSG को जीत नहीं दिला पाई।


LSG इस हार के साथ IPL से बाहर हो गई है। मैच के हीरो रजत पाटीदार रहे। उन्होंने 54 गेंद में 112* रन बनाए। बेंगलुरु के लिए हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।


अब RCB दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स से 27 मई को भिड़ेगी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER