RCB vs MI / रोमांच की सारी हदें पार, पोलार्ड और किशन ने किया अद्भुत कारनामा, ऐसा कभी नहीं हुआ

Zoom News : Sep 29, 2020, 11:02 AM
RCB vs MI: आईपीएल में मज़ा चरम पर है। इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के दसवें मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं। विराट कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भले ही खराब रही, लेकिन रोहित की टीम ने अंत में स्कोर बराबर कर दिया। आरसीबी ने हालांकि सुपर ओवर में बाजी मार ली, पर मुंबई इंडियंस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में वो कारनामा किया है जो पहले कभी नहीं हुआ था।

मुंबई इंडियंस की टीम को आरसीबी के खिलाफ आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 90 रन की जरूरत थी। मुंबई ने आखिरी 30 गेंदों में 89 रन बनाए। इससे पहले ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी 30 गेंदों पर इतने रन नहीं बना पाई।

मुंबई इंडियंस ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर साफ कर दिया था उसने मुकाबले में हार नहीं मानी है। 16वें ओवर में मुंबई इंडियंस ने 10 रन बनाए। अगले ओवर में पोलार्ड ने जाम्पा को 27 रन जड़ दिए। 18वें ओवर में 22 रन आए और पोलार्ड ने सिर्फ 20 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 19वें ओवर में नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियंस को 12 रन बनाने का मौका दिया।

इस तरह से आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। लेकिन टीम 18 रन ही बना पाई। मुंबई इंडियंस ने आखिरी पांच ओवर में 89 रन बनाए और ऐसा ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ।

अनलकी रहे ईशान किशन

ईशान किशन ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 58 गेंदों पर 9 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली। लेकिन ईशान किशन अनलकी रहे और मैच के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर आउट हो गए। ईशान ना सिर्फ अपना शतक चूक गए बल्कि एक रन कम बनने की वजह से मुंबई को सुपर ओवर में जाना पड़ा और टीम मैच हार गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER