क्रिकेट / अहमदाबाद को टीम मिली है और यूपी को अपनी पहली टीम मिली: राजीव शुक्ला

Zoom News : Oct 26, 2021, 07:42 AM
IPL New Team: कोलकाता के दिग्गज उद्योगपति संजीव गोयनका (RP-Sanjiv Goenka) के आरपी-एसजी समूह ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग की लखनऊ फ्रेंचाइजी 7090 करोड़ रुपये में खरीदी जबकि अंतरराष्ट्रीय इक्विटी निवेश फर्म सीवीसी कैपिटल (CVC Capital Partners) ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी 5600 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने नाम की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को 2022 से आईपीएल में हिस्सा लेने वाली दो नई टीमों से 10 हजार करोड़ रुपये के आसपास मिलने की उम्मीद थी लेकिन उसे 12,690 करोड़ रुपये की कमाई हुई.

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्‍ला ने भी ट्वीट किया है और अपनी बात फैन्स के सामने रखी है.उन्होंने ट्वीट में लिखा 'आज हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि उत्तरप्रदेश को ipl की टीम मिली, संजीव गोयनका को बहुत धन्यवाद. मै सौरव गांगुली जय शाह और अरुण ठाकुर को भी बहुत धन्यवाद देना चाहता हूँ, इकोना स्टेडीयम के उदय सिन्हा को बहुत बधाई ' 

वहीं, पीटीआई ने रविवार को अपनी खबर में कहा था कि गोयनका फ्रेंचाइजी खरीदने के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। इससे पहले आईपीएल में दो साल 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का स्वामित्व उनके पास था. दुबई में मौजूद बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘हां, आरपीएसजी ने 7090 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगाई जबकि सीवीसी ने 5600 करोड़ रुपये की दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई. बीसीसीआई को इस करार से लगभग एक अरब 70 करोड़ डॉलर की कमाई होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER