दुनिया / ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा-संभल जाओ अन्यथा...

Zoom News : Dec 15, 2020, 01:58 PM

तेहरान. ईरान (Iran) परमाणु हथियार ले जाने में समर्थ बॉम्बर B-52 (Nuclear Bomber) के अमेरिका द्वारा तैनात किए जाने पर आग बबूला हो गया है. ईरान ने अमेरिका को साफ शब्दों में धमकी (Iran Threaten America)  देते हुए कहा है कि वह अपनी सीमाएं ना लाघें, अन्यथा उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. दरअसल, अमेरिका ने इससे पहले ईरान को साफ संदेश देते हुए पश्चिम एशिया में अपने दो B-52 परमाणु बमवर्षक विमान तैनात कर दिए और अमेरिका कई बार ईरान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर चुका है. इन परिस्थितियों में ईरान के मुख्‍य एयर‍ डिफेंस मुख्‍यालय खतम अल-अनबिया ने यह धमकी दी है कि अगर उसके हवाई क्षेत्र का जरा सा भी उल्‍लंघन किया गया तो वह मुंहतोड़ जवाब देगा.


कहा ! हमारी देश की हवाई सीमाएं लांघने की कोशिस ना करे अमेरिका:-

ईरान के डिप्टी कमांडर ब्रिगेडियर जनरल कदर रहीमजादेह ने कहा कि हमारे देश की हवाई सीमएं हैं और इसका कोई उल्लंघन नहीं कर सकता है. कभी किसी शत्रु देश ने इन सीमाओं का उल्लंघन किया तो उसे अच्छी तरह उसकी गलती का अहसास करा दिया गया है. अब अगर अमेरिका ऐसा करेगा तो उसे भी जवाब दिया जाएगा.

सेना अधिकारी ने कहा कि हमारे देश का एयर डिफेंस सिस्‍टम अमेरिका के परमाणु बॉम्‍बर समेत किसी भी हवाई खतरे की पहचान करने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि हम आगाह कर रहे हैं कि अमेरिका पश्चिम एशिया में स्थित अपने सैन्य ठिकानों पर ईरानी हमले की खुफिया सूचना के बाद अलर्ट और एकशन मोड में है. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने बहुत कम समय के नोटिस पर नॉन स्टॉप फ्लाइट के जरिए अपने बी-52 स्ट्रैटजिक परमाणु बॉम्बर्स के एक स्कॉड्रन को भी खाड़ी देशों में तैनात कर दिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER