देश / जंग की तैयारी में है North Korea? तानाशाह Kim ने दिया Nuclear Missiles दागने के लिए तैयार रहने का आदेश

Zoom News : Apr 20, 2021, 07:30 AM
प्योंगयांग: एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना (Coronavirus) महामारी की मार झेल रही है। वहीं, उत्तर कोरिया (North Korea) एक अलग ही तैयारी में लगा है। तानाशाह शासक किम जोंग उन (kim Jong-un) ने सेना को किसी भी समय परमाणु मिसाइलों (Nuclear Missiles) को लॉन्च करने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है। यह आदेश उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल-सुंग (Kim Il-Sung) के जन्मदिन के अवसर पर दिया गया है। इस दिन उत्तर कोरिया में सार्वजनिक अवकाश रहता है और लोग सन फेस्टिवल (Sun Festival) मनाते हैं। किम के इस आदेश से अमेरिका सहित पूरी दुनिया की चिंता बढ़ गई है।

चौंकाने वाला है ये Order

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया पनडुब्बी से फायर की जाने वाली कम दूरी की सबमरीन लॉन्च बैलिस्टिक मिसाइल (SLBM) का टेस्ट करने की तैयारी में भी जुटा है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वैसे तो हर साल सन फेस्टिवल के मौके पर सेना को तैयार रहने के आदेश दिए जाते हैं, लेकिन परमाणु मिसाइलों को लेकर इस तरह का आदेश बेहद चौंकाने वाला है। 

Nuclear Weapons बढ़ा रहा Kim  

इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तानाशाह किम 240 परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइलों का एक घातक शस्त्रागार तैयार कर रहा है, जो पश्चिम देशों को भारी नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं, आसन इंस्टीट्यूट फॉर पॉलिसी स्टडीज और रैंड कॉर्प (Asan Institute for Policy Studies and the Rand Corp) ने कहा है कि उत्तर कोरिया के परमाणु युद्ध के प्रयासों के खिलाफ सहयोगी देशों को मजबूती से खड़े होने की जरूरत है। उसने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया की सनक लाखों लोगों की मौत का कारण बन सकती है। 

March में भी किया था Test

पिछले महीने उत्तर कोरिया ने परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल और क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया था। अमेरिकी अधिकारियों और जापानी तटरक्षक ने भी इसकी पुष्टि की थी। ऐसी भी खबरें हैं कि किम जोंग उन ने परमाणु मिसाइल और हथियार बनाने के लिए एक समर्पित विश्वविद्यालय की स्थापना की है, जिसे ‘किम जोंग उन नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी’ नाम दिया गया है। यहां हाइपरसोनिक मिसाइल की तकनीक विकसित करने पर काम किया जाएगा।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER