Cricket / इस प्लेयर के पास अब संन्यास का ही बचा एक रास्ता? सुनहरे करियर पर लगा है 'पावरब्रेक'

Zoom News : Jan 14, 2023, 08:32 AM
India vs Australia Test Series: सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टेस्ट सीरीज में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है. ऑस्ट्रेलिया के चार टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. इन मैचों को जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करना चाहेगी, लेकिन सेलेक्टर्स ने टेस्ट मैचों में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है. ये प्लेयर लंबे समय से बाहर चल रहा है. ऐसे में इस प्लेयर के ऊपर करियर का खतरा मंडराने लगा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

सेलेक्टर्स ने भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना है. वहीं, जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में ईशांत तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई कर सकते थे. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 में खेला था. तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. 

युवा प्लेयर्स ने ले ली जगह 

ईशांत शर्मा 34 साल के हो चुके हैं. ऐसे में उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा था. वह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उनकी जगह टीम में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे युवा तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है. टीम इंडिया में अब उनकी वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. वनडे और टी20 फॉर्मेट से वह पहले ही बाहर चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका ना चुना जाना. सेलेक्टर्स का साफ संकेत है कि उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं.  

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट, 80 वनडे मैचों में 115 विकेट और 14 टी20 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER