देश / अफगानिस्तान में बैठा ISIS हैंडलर फोन पर मुस्तकिम को दे रहा था निर्देश

Zee News : Aug 26, 2020, 04:17 PM
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पकड़े गए आतंकी (Terrorist) मुस्तकीम खान (Mustakim Khan) उर्फ यूसुफ ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। उसने पुलिस को बताया कि अफगानिस्तान में बैठा ISIS हैंडलर फोन पर उसे गूगल लोकेशन दे रहा था। इतना ही नहीं, ISIS हैंडलर चैट एप्लीकेशन के जरिए निर्देश दे रहा था।

मुस्तकिम से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) को पता चला कि मुस्तकिम को गूगल लोकेशन भेजी जा रही थी और साथ ही चैट एप्लीकेशन के जरिए निर्देश मिल रहे थे। मुस्तकिम जिस मोटर साइकल पर सवार था, उसके लिए उसे गूगल लोकेशन भेजी गई थी। मुस्तकिम जब लोकेशन पर पहुंचा तो उसे मोटरसाइकिल खड़ी मिली जिसमे चाबी भी लगी थी। 

मुस्तकिम को अगली गूगल लोकेशन करोल बाग की मिली। वो रिज रोड के रास्ते करोल बाग जा रहा था, तब स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को अभी इस सवाल का जवाब नहीं मिला है कि करोल बाग में मुस्तकीम को कोई मिलने वाला था, या अगली गूगल लोकेशन मिलनी थी या फिर कोई और चैट एप्लीकेशन के जरिए इंस्ट्रक्शन। 

सूत्रों के मुताबिक मुस्तकीम बलरामपुर से निकलने के बाद लखनऊ गया था। वहां पर गूगल लोकेशन मिलने के बाद वो गाजियाबाद के लिए निकला था, जहां से उसने मोटरसाइकिल उठाई थी। मुस्तकिम के घर से जिस तरह 2 फिदायिन जैकेट और 1 बेल्ट मिली है। उससे स्पेशल सेल को शक है कि मुस्तकिम के अलावा दो और फिदायिन हमलावर तैयार किए गए थे, जिन्हें मुस्तकिम ने तैयार किया था या फिर सीमा पार से कुछ होना था। इसकी जांच में पुलिस लगी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER