World Cup 2023 / जडेजा-कुलदीप की फिरकी और राहुल-कोहली की साझेदारी... चमके ये 5 सितारे

Zoom News : Oct 09, 2023, 07:27 AM
World Cup 2023: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप-2023 में जीत से आगाज किया है. चेन्नई में खेले गए मुकाबले में रोहित ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 49.3 ओवर में 199 रन पर रोक दिया. टीम इंडिया ने 200 रनों के लक्ष्य को 41.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली, केएल राहुल का अहम योगदान रहा है. दोनों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. राहुल 97 रन पर नाबाद रहे तो कोहली 85 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो कौन रहे, आइए जानते हैं…

रवींद्र जडेजा- टीम इंडिया की जीत में रवींद्र जडेजा का अहम रोल रहा है. जडेजा की गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 199 रनों पर रोक पाई. जडेजा ने 10 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्होंने स्टीव स्मिथ, लाबुशेन और एलेक्स कैरी का विकेट लिया. जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया.

कुलदीप यादव- रवींद्र जडेजा ही नहीं कुलदीप यादव ने भी ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों की पोल खोल दी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट झटके, जिसमें डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल हैं. ये दोनों बल्लेबाजी तेजी से रन बटोरते हैं. वॉर्नर और मैक्सवेल अगर बड़ी पारी खेल जाते तो मैच की स्थिति कुछ और होती. कुलदीप ने 10 ओवर में 42 रन दिए और 2 अहम विकेट लिए.

जसप्रीत बुमराह- भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह ने की. उन्होंने टीम इंडिया को शुरुआती सफलता दिलाई. बुमराह ने पारी के तीसरे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. उन्होंने ओपनर मिचेल मार्श को स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराया. बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को भी पवेलियन भेजा. बुमराह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 35 रन दिए और 2 विकेट निकाले.

विराट कोहली- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार फॉर्म को वर्ल्ड कप में भी जारी रखा है. उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली के ये रन ऐसे मौके पर आए जब उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. टीम इंडिया का स्कोर एक समय 2 रन पर 3 विकेट था. कोहली ने इसके बाद मोर्चा संभाला और केएल राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. दोनों के बीच 165 रनों की पार्टनरशिप हुई. कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने पारी में 6 चौके लगाए. कोहली शतक की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन 85 के निजी स्कोर पर हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन भेज दिया.

केएल राहुल- वर्ल्ड कप-2023 में टीम इंडिया का जीत से आगाज हुआ है तो इसके बड़ा श्रेय केएल राहुल को जाता है. राहुल के नाबाद 97 रनों की मदद से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को पार कर पाई. राहुल अंत तक डटे रहे. वह जब क्रीज पर आए थे तब टीम इंडिया का स्कोर 2 रन पर 3 विकेट था. इसके बाद उन्होंने कोहली के साथ पारी को संभाला और स्कोर को 167 रन तक ले गए. राहुल ने 115 गेंदें खेली. उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER