जम्मू-कश्मीर / अगस्त में 16 और इस साल अब तक 161 आतंकी ढेर, 61 सुरक्षाकर्मी शहीद

AMAR UJALA : Aug 31, 2020, 02:16 PM
जम्मू-कश्मीर: कश्मीर घाटी में अगस्त महीने में अलग-अलग मुठभेड़ों में 16 आतंकियों को ढेर किया गया है। वहीं 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। इसके अलावा जम्मू संभाग के राजोरी में भी सेना ने एक घुसपैठिए को मार गिराया गया। जबकि आतंकियों ने एक भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमुह से एक पंच को अपहरण के बाद मार दिया। इस बीच सीमा पार से गोलीबारी में एक महिला सहित तीन लोगों की भी मौत हुई है।

इस महीने के आंकड़ों के अनुसार अगस्त में कुल छह नागरिकों की हत्या कर दी गई। इनमें ओमपोरा बडगाम से एक भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नजार, खोनमुह के पंच निसार भट उर्फ  कोबरा और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के दादोरा कंगन गांव के 42 वर्षीय मानसिक रोगी आजाद अहमद डार शामिल हैं। इन सभी लोगों को आतंकियों ने गोली मारी दी थी।

दूसरी ओर क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में मारे गए लोगों में रंगवार कुपवाड़ा के मोहम्मद आरिफ, पुंछ के 65 वर्षीय व्यक्ति सादिक अहमद और टंगडार के मो याकूब मीर शामिल हैं।

इस बीच कमराजीपोरा पुलवामा, क्रीरी बारामुला, मूल चित्रग्राम शोपियां, हंदवाड़ा के गनोपोरा क्रालगुंड क्षेत्र, किल्लूरा शोपियां, जडूरा, पुलवामा और पंथा चौक श्रीनगर में अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान 16 आतंकियों को मार गिराया गया।

गौरतलब है कि 2020 के पहले 8 महीनों में करीब 161 आतंकी मार गिराए गए हैं, जबकि 61 सुरक्षाकर्मी इस दौरान शहीद हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER