बॉलीवुड / जावेद अख्तर बोले- लाउडस्पीकर पर अज़ान से दूसरों को होती है परेशानी, कर देनी चाहिए बंद

News18 : May 10, 2020, 08:02 AM
मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने लाउडस्पीकर पर अजान देने को परेशान करने वाला बताया है। जावेद ने कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान नहीं देना चाहिए। इससे परेशानी होती है।

जावेद अख्तर ने एक ट्वीट में लिखा, 'पचासियों साल तक लाउडस्पीकर पर अज़़ान देना हराम रहा, लेकिन अब जब हलाल हुई है तो खत्म ही नहीं हो रही। उम्मीद है कि लोगों को दूसरों को हो रही परेशानी को समझते हुए लाउडस्पीकर पर अजान देना खुद ही बंद कर देना चाहिए।"

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर एक नई बहस छिड़ने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि पहले भी इसपर काफी कुछ गया था। उल्लेखनीय है कि कभी यही बात बॉलीवुड सिंगर सोनू निमग ने भी कही थी। तब काफी हो-हल्ला मचा था। उन्होंने कहा था कि उनके घर के आसपास बहुत सी मस्‍जिदें हैं। अक्सर उन्हें सुबह-सुबह अज़ान सुननी पड़ती है, जबकि वो नहीं सुनना चाहते हैं।

<

इससे पहले जावेद अख्तर ने सरकार के एक फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने इस मामले पर ट्वीट कर लिखा था कि लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलना एक विनाशकारी निर्णय है। उन्होंने कहा कि इस समय बहुत से सर्वे हुए हैं, जिनमें पता चला है कि लॉकडाउन में घरेलू हिंसा के मामले कई गुना बढ़ गए हैं। ऐसे में शराब का सेवन बच्चों और महिलाओं के लिए यह वक्त और कठिन बना देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER