Bollywood / जावेद अख्तर की आरएसएस की तालिबान से तुलना ने शिवसेना नेताओं को परेशान कर दिया है

Zoom News : Sep 06, 2021, 06:11 PM

शिवसेना ने सोमवार को कहा कि प्रसिद्ध कवि-गीतकार जावेद अख्तर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का तालिबान के साथ मूल्यांकन पूरी तरह से गलत है। हिंदुत्व के साथ एक कट्टर आंदोलन की तुलना करना भारतीय संस्कृति का अपमान है, यह नोट किया। सेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में पाया गया कि हिंदू बहुल देश होने के बावजूद, भारतीय सरकारों ने धर्मनिरपेक्षता का झंडा प्रभावी ढंग से उठाया था।


"आप कैसे कह सकते हैं कि जो लोग 'हिंदू राष्ट्र' की अवधारणा का समर्थन करते हैं, वे तालिबानी मानसिकता के हैं? हम [सेना] इससे सहमत नहीं हैं... हिंदुत्व के समर्थक केवल यही चाहते हैं कि हिंदुओं को दरकिनार न किया जाए। जबकि आपके आरएसएस के साथ मतभेद हो सकते हैं, उनके दर्शन को तालिबानी कहना पूरी तरह से गलत है, ”संपादकीय ने श्री अख्तर को फटकार लगाते हुए कहा।


"चीन और श्रीलंका जैसे देशों का आधिकारिक धर्म बौद्ध धर्म है; संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय राष्ट्रों में ईसाई धर्म है, जबकि मुस्लिम-बहुल राष्ट्र खुद को 'इस्लामिक गणराज्य' कहते हैं ... लेकिन भारत में बहुसंख्यक हिंदू होने के बावजूद, राष्ट्र आज धर्मनिरपेक्षता का झंडा फहरा रहा है। इसलिए, यह एक उचित अपेक्षा है कि बहुसंख्यक हिंदुओं को लगातार दबाया नहीं जाना चाहिए... जावेद अख्तर, क्या हम सही कह रहे हैं?” शिवसेना से पूछा।


जैसा कि भाजपा श्री अख्तर से माफी मांगने की मांग कर रही थी, मुंबई के जुहू इलाके में उनके घर पर सुरक्षा तेज कर दी गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER