झारखंड / झारखंड: समलैंगिक पार्टनर से धोखा, युवक ने हाई कोर्ट में लगाई न्याय की गुहार

AajTak : Nov 28, 2019, 10:14 AM
झारखंड हाई कोर्ट के सामने बुधवार को एक शख्स पहुंचा और आरोप लगाया कि उसके साथ पिछले 8 साल से एक व्यक्ति शारीरिक संबंध बना रहा था, लेकिन अब उसने धोखा देकर शादी कर ली है। छपरा का रहने वाला है पीड़ित श्रवण कुमारआरोपी शख्स ने कुछ दिन पहले कर ली शादी

बिहार के छपरा के रहने वाले श्रवण कुमार ने बताया कि पिछले 8 साल से पटना में एक युवक उनके साथ शारीरिक संबंध बना रहा था और समलैंगिकता के आधार पर उनसे शादी करने का आश्वासन दे रहा था, लेकिन कुछ दिन पहले ही उस व्यक्ति ने शादी कर ली। इसके बाद आरोपी ने श्रवण कुमार से दूरी बना ली। इस पर श्रवण कुमार आपत्ति जताते हुए झारखंड हाई कोर्ट के सामने न्याय के लिए बुधवार सुबह गुहार लगाई है। आरोपी बिहार में सरकारी नौकरी पर है।

पीड़ित श्रवण कुमार का कहना है कि आरोपी के उनके साथ पिछले 8 साल से शारीरिक संबंध थे, लेकिन जब से आरोपी की शादी हुई, तब से आरोपी ने अपने घर से श्रवण कुमार को बाहर निकाल दिया। इसके बाद आरोपी जहां काम करता है, उसी के आस-पास श्रवण कुमार को एक रूम दिलाकर रख रहा था। आरोपी पिछले कुछ दिनों से श्रवण कुमार से मुलाकात करने भी नहीं आ रहा था। इसके बाद श्रवण कुमार ने आरोपी के घर वालों को इसकी जानकारी दी, लेकिन उसके घर वाले पीड़ित श्रवण कुमार को ही उलटा धमकी देने लगे। साथ ही श्रवण कुमार से कहा कि अगर तुमने इसकी जानकारी किसी को भी दी, तो तुमको अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ेगा। इससे भयभीत होकर श्रवण कुमार ने आरोपी के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में मुकदमा फाइल करने का निर्णय लिया।

इसी को लेकर श्रवण कुमार बुधवार सुबह न्याय की गुहार लगाते हुए झारंखड हाईकोर्ट पहुंच गए और बाहर खड़े रहे। हालांकि बाद में हाईकोर्ट में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उनको रांची सिविल कोर्ट भेज दिया। श्रवण कुमार का कहना है, ‘मेरे साथ धोखा हुआ है। मेरी जान को भी खतरा है। मेरे मन में पहले आत्महत्या करने का विचार आया था, लेकिन अब जब आईपीसी की धारा 377 हट गई है, तो जो साक्ष्य हैं, उनके आधार पर न्यायालय में कानूनी लड़ाई लड़ूंगा। श्रवण कुमार ने बताया कि आरोपी से मेरी मुलाकात एक ट्रेन में हुई थी। इसके बाद हम दोनों ने आपसी सहमति से पार्टनर की तरह रहने का फैसला किया था और एक साथ रह रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER