IPL 2022 / जोस बटलर ने मचाया तहलका, तूफानी अंदाज में ठोका IPL 2022 का दूसरा शतक

Zoom News : Apr 18, 2022, 09:22 PM
IPL 2022 | इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने दूसरा शतक ठोका है। जोस बटलर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के दमदार गेंदबाजों की जमकर खबर ली। जोस बटलर ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और वे राजस्थान रॉयल्स के लिए तीन शतक जड़ने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने राजस्थान के लिए तीन शतक नहीं जड़े। 

जोस बटलर ने कोलकाता के खिलाफ 59 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से आईपीएल के 15वें सीजन का दूसरा शतक ठोका। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 172.88 का था। हालांकि, वे 61 गेंदों में 103 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस मैच में जोस बटलर के सामने उमेश यादव, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल जैसे धाकड़ गेंदबाज थे।

IPL में तीन या इससे ज्यादा शतक लगाने के मामले में जोस बटलर छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले तीन या इससे ज्यादा शतक क्रिस गेल, विराट कोहली, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन और संजू सैमसन ने जड़े हैं। गेल के नाम 6, विराट के नाम 5, वार्नर के नाम 4, वॉटसन के नाम 4 और सैमसन के नाम 3 शतक हैं। इसके अलावा ब्रेबोर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स द्वारा ये तीसरा शतक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER