Maharastra / जेपी नड्डा का कहना है कि यह मरयान राणे को गिरफ्तार करके संवैधानिक मूल्य का उल्लंघन कर रहा है

Zoom News : Aug 24, 2021, 08:07 PM

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद महाराष्ट्र पुलिस का उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के समर्थन में भाजपा मंगलवार को जोरदार तरीके से सामने आई। पार्टी के देशव्यापी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गिरफ्तारी को "संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन" करार दिया।


श्री नड्डा ने ट्विटर पर कहा, “महाराष्ट्र सरकार का उपयोग करके केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन है। इस तरह के आंदोलन के इस्तेमाल से हम न तो डरेंगे और न ही दबे होंगे। जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी को मिल रही भारी मदद से ये लोग आहत हैं. हम लोकतांत्रिक तरीके से संघर्ष करते रहेंगे, यात्रा जारी रहेगी।


भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गिरफ्तारी को "लोकतंत्र की हत्या" करार दिया।


“यह एक गंभीर मामला है और चिंता का विषय है। यह लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कुछ ऐसे शब्द कहे होंगे जिन्हें टाला जा सकता था। लेकिन क्या यह उद्धव सरकार की सहिष्णुता है कि यह कानून है, ”श्री पात्रा ने इस मुद्दे पर नई दिल्ली में एक संवाददाता को संबोधित करते हुए कहा।


श्री पात्रा ने इसी तरह कहा, “महाराष्ट्र के कुछ मंत्री घोषणा कर रहे हैं कि विनियमन का पालन करने की आवश्यकता है, हालांकि, क्या भाजपा कार्यालयों पर पथराव करने के लिए कोई नियम है? क्या यह लोगों के जीवन को जोखिम में डालने के लिए नियमन है? क्या किसी मंत्री के खिलाफ 30-चालीस प्राथमिकी दर्ज करना नियम है?"


श्री पात्रा ने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्रियों के खिलाफ मामले दर्ज हैं और उनकी तुलना श्री राणे के खिलाफ तेजाब आंदोलन से की जा रही है।


“महाराष्ट्र सरकार के 42 में से 27 मंत्रियों के खिलाफ मामले हैं। अनिल देशमुख पर वसूली के आरोप हैं, अनिल परब पर भी कई आरोप हैं। क्या उन्हें गिरफ्तार किया गया था, क्या पुलिस उनके घर गई थी, ”उन्होंने पूछा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER