देश / केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की सुरक्षा को केंद्र ने 'Y+' से बढ़ाकर 'Z' श्रेणी किया

Zoom News : Dec 04, 2021, 08:21 AM
नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नारायण राणे के वीआईपी सुरक्षा कवर को और बेहतर कर सरकार ने 'जेड' श्रेणी का कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा खतरों के मद्देनजर उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री राणे को पिछले वर्ष दिसंबर से वाई श्रेणी का सुरक्षा कवर हासिल है। 69 वर्षीय मंत्री और महाराष्ट्र के नेता राणे को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कमांडो सुरक्षा देते हैं।

सीआईएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) और मुख्य प्रवक्ता डॉ. अनिल पांडेय ने मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की पुष्टि की। 'जेड' श्रेणी के तहत राणे की सुरक्षा में देश के किसी भी हिस्से की यात्रा के दौरान छह-सात सशस्त्र कमांडो तैनात रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि राणे की हाल में सुरक्षा विश्लेषण के बाद केंद्रीय एजेंसियों ने उनकी सुरक्षा और बढ़ाने की अनुशंसा की थी।     

सीआईएसएफ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित कई लोगों को वीआईपी सुरक्षा मुहैया कराता है।जेड श्रेणी की सुरक्षा के तहत केंद्रीय मंत्री के साथ अब 6-7 हथियारबंद कमांडो होंगे। वो देश के किसी भी हिस्से में यात्रा पर जाएंगे तो उनके साथ यह कमांडो हर पल मौजूद रहेंगे। इससे पहले जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से जब उन्हें अगस्त के महीने में गिरफ्तार किया गया था तब उनके पास वाई श्रेणी की सुरक्षा थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER