देश / जेपी नड्डा आज आएंगे जयपुर, कांग्रेस के बाद भाजपा का महामंथन

Zoom News : May 19, 2022, 09:21 AM
राजस्थान की राजधानी जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक आज 19 मई से शुरू होगी।  बैठक 21 मई तक होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज 19 मई को जयपुर आएंगे। जेपी नड्डा के सामने सबसे बड़ी चुनौती विभिन्न धड़ों में बंटी राजस्थान भाजपा को एकजुट करने की है। वसुंधरा राजे विरोधी गुट के ज्यादा सक्रिय होने से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नाराज बताई जा रही है। सीएम फेस को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और गजेंद्र सिंह शेखावत की बयानबाजी से वसुंधरा खेमा असहज महसूस कर रहा है। सतीश पूनिया समेत वसुंधरा विरोधी गुट का कहना है कि चुनाव पीएम मोदी और कमल के फूल पर ही लड़ा जाएगा। वसुंधरा समर्थक इस तरह की बयानबाजी को कटाक्ष के तौर पर मान रहे हैं। 

पीएम मोदी 20 मई को बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे

जेपी नड्डा के स्वागत में 75 गेट बनाए गए है। 5 पाइंट्स पर नड्डा का स्वागत किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में 19 से 21 मई तक राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों व संगठन महामंत्रियों की बैठक में देशभर के 132 प्रमुख नेता शामिल होंगे। पीएम मोदी 20 मई को बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे। जेपी नड्डा 19 मई को शाम 4 बजे एयरपोर्ट आएंगे। जयपुर एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल आमेर तक उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए पार्टी की ओर से 75 स्वागत गेट बनाए जा रहे हैं। सभी स्वागत गेटों पर केंद्र सरकार की योजानाएं प्रदर्शित की जाएगी। जेपी नड्डा 20 मई की शाम को जयपुर के बिडला सभागार में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुंदर सिंह भंडारी की स्मृति में प्रकाशित स्मारिका का विमोचन करेंगे। इस दौरान प्रबुद्धजनों से भी संवाद करेंगे। 

जेपी नड्डा का 5 जगह होगा स्वागत 

जवाहर सर्किल, गांधी सर्किल, ट्रांसपोर्ट नगर चौराहा, खोले के हनुमानजी मंदिर और कुंडा चौराहा पर जेपी नड्डा का राजस्थान की संस्कृति से स्वागत किया जाएगा। सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी कार्यक्रम स्थल पर ऐग्जीबिशन लगाई जाएगी। इसमें भाजपा की विकास यात्रा और मोदी सरकार दी जन कल्याणकारी योजनाएं डिस्प्ले की जाएगी। 19 से 21 मई तक होने वाले 3 दिन के चिंतन में राजस्थान के भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 के टास्क दिए जांएगे। बैठक में संगठन के आगामी कार्यक्रमों और विधानसभा चुनाव 2023 के मुद्दे और प्रदेश के हालातों पर पूरी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को दी जाएगी। जेपी नड्डा के आगमन से पहले प्रदेश भाजपा ने रिपोर्ट तैयार कर ली है। राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह और तरुण चुघ जयपुर पहुंच गए है। 

होटल लीला में भाजपा की होगी बैठक 

करीब 4 बजे जगत प्रकाश नड्डा जयपुर पहुंचेंगे. यहां जयपुर एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली रोड आमेर होटल लीला (जहां भाजपा की यह बैठक होनी है) तक करीब 5 जगह उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. वहीं नड्डा के स्वागत के लिए जयपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक 75 स्वागत गेट भी बनवाए गए हैं, जिन पर नरेंद्र मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं को चित्रों के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा। जयपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल होटल लीला पहुंचने पर जेपी नड्डा यहां लगाई गई चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। यह चित्र प्रदर्शनी सुंदर सिंह भंडारी जन्मशती समारोह के तहत लगाई जाएगी। वहीं इस प्रदर्शनी में राजस्थान भाजपा की विकास यात्रा को भी चित्रों के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा। इसके बाद नड्डा कार्यक्रम स्थल में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक लेंगे और संगठनात्मक विषयों पर आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। 19 मई को ही कार्यक्रम स्थल पर सभी पदाधिकारी और नेता एक साथ रात्रिभोज करेंगे। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER