Afghanistan / काबुल आज गोलियों, भय और आतंक से जाग उठा

Zoom News : Aug 17, 2021, 01:01 AM

काबुल सोमवार को चिंता, आतंक और अनिश्चितता के माहौल में जाग गया क्योंकि तालिबान ने अफगान राजधानी पर कब्जा करने के एक दोपहर बाद अपने कार्य को समेकित किया।

तालिबान के योगदानकर्ताओं ने राजधानी के मुख्य तत्वों, विशेष रूप से वीआईपी क्षेत्रों में हेरफेर किया, स्वचालित बंदूकों और रॉकेट लांचरों से लैस, जबकि पूरे शहर में लगातार गोलियां चल रही थीं।


हजारों अफगान, भागने के लिए दृढ़ थे, काबुल हवाई अड्डे पर जमा हो गए, जो काम करना बंद कर दिया है, जबकि सभी निकासी खेल गतिविधियां अमेरिकी सेना के माध्यम से हवाई अड्डे के तकनीकी स्थान के माध्यम से हो रही हैं।

हवाई अड्डे के कर्मियों ने परिसर खाली कर दिया, और निराश भीड़ ने हवाई अड्डे के टरमैक को अपने कब्जे में ले लिया, दोनों घर और दुनिया भर के टर्मिनलों ने एक परित्यक्त रूप धारण किया।


तालिबान ने पूरी तरह से 8-10 बख्तरबंद वाहनों में हवाई अड्डे के साथ छेड़छाड़ की या हवाई अड्डे पर एकत्र समूह पर गोलीबारी भी की। रॉयटर्स के एक रिकॉर्ड में कहा गया है कि हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी के बीच कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

वे शव हैं जिन्हें उनके परिवारों के माध्यम से बाहर निकाला गया था, जबकि कई के पैरों और हाथों पर चोट लगी थी।


तालिबान की हरकतों को देखने के लिए हजारों लोग हवाईअड्डे के बाहर जमा हुए थे, जबकि कुछ ने बिना कीमत या वीजा या किसी टूर दस्तावेज के रनवे की ओर जाने के माध्यम से एक विमान में चढ़ने की योजना बनाई, कई अब एक की परवाह किए बिना नहीं रह गए हैं। सामान का टुकड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER