ICC टेस्ट रैंकिंग / केन विलियमसन बने नंबर-1 बल्लेबाज, स्मिथ-कोहली को छोड़ा पीछे, रहाणे ने भी लगाई 5 अंको की छलांग

Zoom News : Dec 31, 2020, 04:15 PM
न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन टेस्ट में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। 30 वर्षीय ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली से आगे निकलकर बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। विलियमसन ने 2015 के अंत में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया था, लेकिन उसके बाद से स्मिथ या कोहली पहले नंबर पर रहे। इस साल भी स्मिथ 313 दिनों में और कोहली 51 दिनों तक शीर्ष पर रहे।

गुरुवार को जारी रैंकिंग में केन विलियमसन को दो स्थान का फायदा हुआ है। उन्होंने 890 रेटिंग अंक के साथ नंबर 1 बल्लेबाज बनने की उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली 879 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला का पहला टेस्ट खेलने के बाद कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं।

विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले टेस्ट में शतक जमाया है। उन्होंने माउंट माउंगानुई टेस्ट में 129 और 21 रन बनाए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपने खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा

स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 0 और 8 रन बनाने में सफल रहे। वह अब दो स्थान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान (877) पर है। भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे 784 अंकों के साथ पांच पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। रहाणे ने मुलबर्न टेस्ट में नाबाद 121 और 27 रन बनाए।

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 793 अंकों के साथ 7 वें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह एक स्थान पर चढ़े और 783 अंकों के साथ 9 वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दो स्थानों पर चढ़ गए हैं और 804 अंकों के साथ 5 वें स्थान पर आ गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER