मनोरंजन / राम मंदिर पर फिल्म बनाएंगी कंगना रनौत, नाम होगा 'अपराजित अयोध्या'

AajTak : Nov 25, 2019, 03:09 PM
बॉलीवुड डेस्क | एक्ट्रेस कंगना रनौत ने फिल्म मणिकर्णिका से डायरेक्शन डेब्यू किया था। अब वो प्रोडक्शन में भी अपना डेब्यू करने जा रही हैं। कंगना ने मणिकर्णिका के नाम से प्रोडेक्शन हाउस खोला है। वो अब पहली फिल्म प्रोड्यूस करने जा रही हैं। ये फिल्म अयोध्या राम मंदिर केस पर बेस्ड है। फिल्म का टाइटल दिया गया है 'अपराजित अयोध्या'।

स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक, कंगना रनौत की ये फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी। फिल्म की स्क्रिप्ट केवी विजेंद्र प्रसाद ने लिखी है। केवी विजेंद्र प्रसाद बाहुबली सीरीज के क्रिएटर हैं।

फिल्म को लेकर क्या सोचती हैं कंगना रनौत?

फिल्म के बारे में बात करते हुए कंगना ने कहा- राम मंदिर टॉपिक सालों से चर्चा में है। 80 के दशक में पैदा हुए बच्चे के रूप में मैं अयोध्या का नाम निगेटिव लाइट से सुनकर बड़ी हुई हूं। इस मामले ने भारतीय राजनीति का चेहरा बदल दिया। फैसले ने भारत में सदियों पुराने विवाद को समाप्त कर दिया है। ये मुद्दा एक तरह से मेरी पर्सनल जर्नी को दिखाता है। अपराजित अयोध्या को जो बात अलग बनाती है वो ये है कि ये एक हीरो के नास्तिक से आस्तिक होने की यात्रा है। इसलिए मैंने फैसला किया मेरे प्रोडक्शन हाउस के लिए ये सबसे सही विषय होगा।

बता दें कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम मंदिर केस पर अपना जजमेंट दिया था। कोर्ट ने ASI (भारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण) का हवाला देते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी खाली जगह पर नहीं किया गया था। विवादित जमीन के नीचे एक ढांचा था और ये इस्लामिक ढांचा नहीं था। विवादित जमीन पर रामलला का हक होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER