राष्ट्रीय पुरस्कार / कंगना ने चौथी बार जीता नेशनल अवॉर्ड, मनोज बाजपेयी बेस्ट एक्टर

Zoom News : Mar 22, 2021, 06:13 PM
MH: सोमवार को 67 वें राष्ट्रप्ट्रीइई फिल्म पुर्सकार सेरेमनी में कंटना राननात और मनोज बाजपेयी ने एक बार फिरौती विलाड जीता। 201 9 में बनी फिल्मों के लिए पुरस्कर की भावना की गड़ी। कंगना कोखली फिल्म मणिकिका के लिए बेस्ट एट्रेस का अवॉर्ड दया गाया। एक्स्टर मनोज बाजपेयी को भोंसेले फिल्म के लिए बेस्ट एक्स्टर का पुर्सकार दया गाया। वही बेस्ट फिल्म की कैटगेरी में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ओहोरे ने बजी माफी। इस फेहरिसत में अन्य सत्रोर के नाम भी शामल हैं।

यह चौथी बार है जैन्ट्रयई फिल्म पुर्सकार सदरोह में कंगना का नाम शामल हुआ है। इससे थे तेने बार कंगना को नेशनल अवॉर्ड का सम्मान मिल चुका है। सबसेले 2008 में रिलीज फिल्म फैशन के लिए कंगना को बेस्ट सपोर्टिंग एक्स्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद 2014 में क्वीन फिल्म के लिए वे बेस्ट एट्रेस चुनी गोंज। 2014 के बाद 2015 में भी कंगना ने बेस्ट एट्रेस की कैटगरी में जीत हासिल की। उन्हें 2015 में तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए बेस्ट एट्रेस अवॉर्ड दया गाया। अब चौथा बार कंगना के सिहर बेस्ट एट्रेस का ताज सजा है। उनमें से मणिकिका के लिए बेस्ट एट्रेस का पुर्सकार मिला है।

एक्स्टर मनोज बाजपेयी के लिए यह भी तितरा मटक्का हैब उन्हें अपेने बेजोड़ अभियान के लिए नेनल अवॉर्ड से मिलाया किया है। मनोज ने सबसेले साल 1998 की फिल्म सत्ता के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्स्टर का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद 2003 में आईआईजींजर केनोज को स्पेशल ज्यूूरी अवॉर्ड के समन से नवाजा जा चुका है। अब एक्स्टर ने बेस्ट एयर की कैटगरी में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उनसे 2018 में रिलीज फिल्म भोंसेले के लिए बेस्ट एयर का अवॉर्ड दया है।

राष्ट्रीय पुर्सकार जीतने की इस लिस्ट में अन्य स्टार्स का नाम भी है। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला, जबकि बेस्ट तमिल फिल्म की कैटेगरी में असुरन को और एक्टर धनुष को असुरन के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। बेस्ट डायलॉग राइटर के लिए द ताशकंद फाइल्स को, बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर कैटेगरी में बी प्राक को केसरी फिल्म की तेरी मिट्टी गाने के लिए सम्मानित किया गया। पल्लवी जोशी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्स्ट्रेस का अवॉर्ड मिल। बेस्ट चिल्ड्रेन्स फिल्म में कस्टुरी को नेशनल अवॉर्ड मिल। गॉरतलब है कि यह सारे पुर्सकार साल 2019 के लिए है। बीते साल कोरोना की वजह से पुर्सकारों की भावना नहीं हो पाई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER