उतर प्रदेश / विकास दुबे के करीबी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को कानपुर पुलिस ने दी क्लीन चिट

News18 : Jul 12, 2020, 07:41 AM
कानपुर। मुंबई एटीएस (Mumbai ATS) द्वारा पकड़े गए चौबेपुर हत्याकांड (Chaubeypur Massacre) में आरोपित गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के ख़ास गुड्डन त्रिवेदी (Guddan Trivedi) व ड्राइवर सोनू तिवारी (Sonu Tiwari) को कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने फिलहाल क्लीन चिट दे दी है। कानपुर पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि फिलहाल गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी के खिलाफ घटना में शामिल होने के सबूत नहीं मिले हैं। कानपुर पुलिस तत्परता से जांच कर रही है। दोनों की भूमिका की जांच की जा रही है।  कानपुर पुलिस द्वारा जारी पत्र में यह भी कहा गया है कि गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी विकास दुबे गैंग के पुराने सदस्य हैं। दोनों की इस घटना में शामिल होने की जांच की जा रही है।


मुंबई एटीएस ने थाणे से दोनों को किया गिरफ्तार

मुंबई एटीएस के अधिकारी ने शनिवार को दावा किया था कि गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई है। मुंबई एटीएस की सूचना के कुछ घंटे बाद कानपुर पुलिस ने गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी को क्लीन चिट दे दी। जारी प्रेस नोट में बताया कि फिलहाल चौबेपुर कांड में इनके शामिल रहने की पुष्टि नहीं हो पाई है। कानपुर पुलिस घटना की तत्परता से जांच कर रही हैं।

कानपुर आने को लेकर संशय बरकरार

गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी को कानपुर पुलिस मुंबई लेने जाएगी कि नहीं यह साफ नहीं हो पाया है। कानपुर के पुलिस अधिकारियों से इस बाबत जानकारी मांगी गई तो उन्होंने फिलहाल चुप्पी साध ली। सूत्रों ने बताया की लखनऊ के आदेश के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।


पहले हत्याकांड में शामिल बताया था कानपुर पुलिस ने

कानपुर पुलिस द्वारा चौबेपुर हत्याकांड का पोस्टर जारी किया गया था। जिसमें विकास दुबे के साथ 15 और लोगों की तस्वीर जारी की गई थी। इस पोस्टर में गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी जो कि विकास दुबे का ड्राइवर है शामिल था। कानपुर पुलिस के अचानक शामिल होने से इनकार के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER