Lulu Mall Lucknow / लुलु मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे करणी सेना के प्रदर्शनकारी, 20 को हिरासत में लिया गया

Zoom News : Jul 16, 2022, 05:46 PM
Lulu Mall Lucknow : लखनऊ के लुलु मॉल में शनिवार को हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठनों के सदस्यों को पुलिस ने खदेड़ दिया। यहां नमाज पढ़े जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के सदस्य चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इनके हाथ में भगवा झंडे थे और जय श्रीराम, जय हनुमान के नारे लगा रहे थे।


पुलिस ने इन्हें मॉल में जाने से रोका तो वे बाहर ही बैठकर चालीसा पाठ करने लगे। उन्हें हल्का बल प्रयोग करके हटाने की कोशिश की तो झड़प हो गई। पुलिस ने मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा। 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। मॉल की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।


मॉल के बाहर रोकने पर भड़के नेता

राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के अध्यक्ष आदित्य मिश्रा शनिवार दोपहर 1 बजे 12 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ लुलु मॉल पहुंचे। उनका कहना था कि जब मॉल के अंदर नमाज हो रही है, तो हमें हनुमान चालीसा पढ़ने से क्यों रोका जा रहा है?


नमाज पढ़ने के बाद से विवादों में लुलु मॉल

सीएम योगी ने लुलु मॉल का उद्घाटन 8 जुलाई को किया गया था। 11 जुलाई से मॉल को पब्लिक के लिए खोला गया। बुधवार को लुलु मॉल के अंदर नमाज पढ़ने का वीडियो पोस्ट हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू महासभा और हिंदुवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरण ने मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया।


मॉल के मैनेजर समीर वर्मा ने​​​​​​ हिंदू महासभा के अध्यक्ष शिशिर के​​​​​​ घर जाकर माफी मांगी। किरण को पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया। हालांकि, ये मामला यहीं नहीं थमा। हिंदू संगठनों का विरोध अभी जारी है।


मॉल प्रबंधन ने FIR कराई, नोटिस चस्पा किया

लुलु मॉल के मैनेजर समीर वर्मा ने मॉल में नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। एक नोटिस भी लुलु मॉल के अंदर लगाया, जिसमें मॉल के अंदर धार्मिक प्रार्थना करने पर रोक लगाने की बात लिखी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER