दुनिया / मां को मारा 100 बार चाकुओं से, पूछती रही पुलिस से - क्या वह वापस आएगी?

Zoom News : Dec 04, 2020, 09:02 AM
ऑस्ट्रेलिया में एक 57 वर्षीय महिला की जघन्य हत्या के बाद, उसकी 27 वर्षीय बेटी जेसिका को गिरफ्तार कर लिया गया और इस जघन्य अपराध का मुकदमा चल रहा है। जेसिका ने अपनी मां को चाकुओं से 100 से ज्यादा बार गोद लिया। सिडनी में रहने वाली जेसिका ने अदालत के सामने कहा कि मुझ पर सिर्फ हमला किया जा रहा था और लगातार छुरा घोंपा जा रहा था। 

इस मामले में, सरकारी वकील टोनी मैककार्थी ने कहा कि जेसिका की मां, रीता को उसके घर के पास फुटपाथ पर रखा गया था। वहीं, इस महिला का बाकी शरीर किचन के फर्श पर पड़ा था।

टोनी ने कहा कि उसके बाद जेसिका ने ट्रिपल जीरो पर फोन लगाया और उसने फोन पर कहा कि उसने अपनी मां को नहीं मारा है, बल्कि वह आत्मरक्षा में ऐसा कर रही है। जेसिका ने कहा कि उसकी माँ ने उसके बालों को पकड़ने के बाद पहले उसे छुरा घोंपने की कोशिश की।

टोनी के मुताबिक, जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, तो जेसिका अपने घर के बाहर सड़क पर मौजूद थी। उसका मुंह और शरीर खून से सना हुआ था और उसके हाथ में पानी की बोतल थी। पुलिस को देखते ही उसने कहा कि उसने अपनी मां को मार डाला है और फुटपाथ पर अपनी मां के सिर के पास उंगलियां उठाई हैं। जेसिका भी पुलिस से लगातार पूछ रही थी कि क्या किसी को बहला-फुसलाकर वापस लाया जा सकता है? 

टोनी ने यह भी बताया कि जेसिका हॉरर फिल्मों की बहुत बड़ी प्रशंसक थी और इनमें से कई फिल्मों में लोगों को हिंसक तरीके से मार दिया जाता है और उनके शरीर के टुकड़े कर दिए जाते हैं। यह भी पता चला है कि जेसिका पहले भी कई बार अपने परिवार के सदस्यों के साथ हिंसक हो चुकी है और उन्हें धमकी दे चुकी है। उसकी माँ अक्सर जेसिका के व्यवहार का पक्ष लेती थी और उसे बचाने की कोशिश करती थी।

जेसिका को ADHD नामक विकार भी था। इस विकार में, लोगों को केवल एक चीज पर ध्यान केंद्रित करने में बहुत समय लगता है। इसके अलावा, वह व्यामोह, क्रोध विकार, द्विध्रुवी विकार जैसी कई मानसिक समस्याओं से जूझ रही थी।

रीता की दूसरी बेटी के एक दोस्त के अनुसार, रीता अपनी बेटी जेसिका की मदद करना चाहती थी और एक बार उन्होंने अपनी बेटी के शरीर से शैतान को निकालने के लिए 2500 डॉलर दिए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वही टोनी ने कहा कि इस घटना से एक दिन पहले, रीटा अपनी बेटी जेसिका को पुलिस स्टेशन ले गई थी क्योंकि वह बार-बार गालियाँ दे रही थी और अजनबियों के घरों में डोरबेल बजाकर उन्हें धमकी दे रही थी। इसके बाद, रीता और जेसिका के बीच चीजें काफी तनावपूर्ण हो गईं।

सरकारी वकील के अलावा, जेसिका के वकील का भी मानना ​​है कि जेसिका ने इन जघन्य अपराधों को अंजाम दिया। हालांकि, इस मामले में, यह जांच की जा रही है कि क्या मानसिक स्थिति बिगड़ने के कारण, उसने यह अपराध किया है या उस समय उसका मानसिक स्वास्थ्य ठीक था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER