Rajasthan News / पुलिस की आंख में मिर्च झोंककर बदमाश की हत्या- पुलिस बस से कोर्ट ले जा रही थी

Zoom News : Jul 12, 2023, 06:10 PM
Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में BJP नेता कृपाल जघीना हत्याकांड के आरोपी की बुधवार को गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई। घटना बुधवार दोपहर करीब 12 बजे अमोली टोल प्लाजा के पास की है। आरोपी कुलदीप जघीना और उसके साथी विजयपाल को पुलिस बस से पेशी के लिए भरतपुर कोर्ट ले जा रही थी। बस जब अमोली टोल प्लाजा पर रुकी तो वहां मौजूद दो बदमाश बस में चढ़े। उन्होंने पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्च डाल दी। इसके बाद करीब 15 राउंड फायर कर कुलदीप की हत्या कर दी। विजयपाल घायल है। दोनों आरोपी सेंट्रल जेल में बंद थे।

घटना में दो पैसेंजर को भी गोली लगी है। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया है। एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि चालानी गार्ड इन्हें लेकर आ रहे थे। टोल के फुटेज पुलिस ने बरामद कर आरोपियों की पहचान की है। बदमाशों की गाड़ी बरामद कर ली है। विजयपाल की हालत नाजुक है।

पुलिस ने आरोपियों का पीछा कर हिरासत में लिया

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर पीछा शुरू किया। चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बाकी की तलाश की जा रही है। सूत्रों के अनुसार कुलदीप हत्याकांड में पुलिस ने विष्णु, सौरभ, धर्मराज और बबलू नाम के चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

जमीन विवाद के चलते की गई थी कृपाल जघीना की हत्या

भरतपुर में 10 महीने पहले 4 सितंबर 2022 को BJP नेता कृपाल जघीना की हत्या की गई थी। बदमाश 3 बाइक और 2 कारों में सवार होकर आए थे। इस केस में कुलदीप जघीना और उसके साथी विजयपाल को आरोपी बनाया गया था। पुलिस के मुताबिक हत्या जमीनी विवाद के चलते की गई थी।

48 साल के कृपाल जघीना जमीन कारोबारी थे। उनके खिलाफ 15 मामले दर्ज थे। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य भी थे। हिंदूवादी संगठनों से उनका जुड़ाव था। भाजपा सांसद के भी करीबी थे। बेटी ABVP से कॉलेज की अध्यक्ष रह चुकी थी।

सालभर में दिनदहाड़े हत्या के बड़े मामले

  • सितंबर 2022: नागौर में हिस्ट्रीशीटर संदीप शेट्‌टी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। संदीप को पुलिस कोर्ट में पेश कर रही थी। इसी दौरान बदमाशों ने उस पर फायर कर दिए।
  • दिसंबर 2022: गैंगस्टर राजू ठेहट की उसके घर के बाहर ही गोलियां से भून कर हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने पहले रेकी की और घंटी बजाकर राजू ठेहट को घर से बाहर बुलाया। मौका देखते ही फायरिंग कर दी थी।
  • फरवरी 2023: जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर राकेश मांजू पर भी उसके फ्लैट के बाहर गोलियां चला दीं थीं। हालांकि इस फायरिंग में वह बच गया था। इसमें सोसाइटी का गार्ड भी शामिल था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER