KKR vs SRH IPL 2022 / करो या मरो के मुकाबले 54 रन से जीती KKR, आंद्रे रसेल बल्ले और गेंद दोनों के साथ बने स्टार

Zoom News : May 14, 2022, 11:23 PM
कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2022 में करो या मरो के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराकर प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 101 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 28 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। सैम बिलिंग्स ने 34 रन बनाए।

जवाब में SRH की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रसेल ने गेंद से भी दम दिखाते हुए 3 विकेट लिए।

इस नतीजे से KKR के 13 मैचों से 12 अंक हो गए हैं। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपना आखिरी मैच जीतना होगा साथ लीग लीग के अन्य मैचों के परिणाम अपने पक्ष में आने की दुआ करनी होगी। दूसरी ओर SRH की टीम इस हार के बावजूद अभी दौड़ में कायम है। उसके 12 मैचों से 10 अंक हैं। SRH को भी आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे और बाकी मैचों के परिणाम उसके अनुकूल आने की जरूरत होगी।

वरुण को मिला इन फॉर्म अभिषेक का विकेट

अभिषेक शर्मा पारी के 12वें ओवर में आउट हुए। उनका विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिया। निकोलस पूरन का विकेट सुनील को मिला। SRH का पांचवां विकेट एडेन मार्करम के रूप में गिरा। वे 25 गेंद पर 32 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। वाशिंगटन सुंदर का विकेट आंद्रे रसेल ने लिया।

रसेल ने दिए दोहरे झटके

आंद्रे रसेल ने अपने तीसरे ओवर में हैदराबाद को दो झटके दिए। उन्होंने सबसे पहले ओवर की पहली गेंद पर वाशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेजा और फिर पांचवीं गेंद पर मार्को यानसेन को चलता किया।

मार्कराम 32 रन बनाकर आउट

एडेन मार्कराम अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन उमेश यादव ने उन्हें अपने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। मार्कराम ने आउट होने से पहले 25 गेंदों में 32 रन बनाए। इस बीच हैदराबाद के 100 रन भी पूरे हो गए। 15 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर: 100/5, वाशिंगटन सुंदर (1*), शशांक सिंह (1*)

चक्रवर्ती के ओवर में बने 13 रन

वरुण चक्रवर्ती के तीसरे ओवर में एडेन मार्कराम ने दो छक्के लगाकर 13 रन बटोरे। हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी 36 गेंदों में 87 रन की दरकार। 14 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर: 91/4, वाशिंगटन सुंदर (1*), एडेन मार्कराम (25*)

अभिषेक अर्धशतक से चूके

अभिषेक शर्मा शानदार बल्लेबाजी करने के बाद पवेलियन लौट गए। वह अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक को वरुण चक्रवर्ती ने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेदं पर बिलिंग्स के हाथों कैच कराया। 

कमजोर रही KKR की शुरुआत

KKR की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर मार्को यान्सेन की गेंद पर बोल्ड हुए। नीतीश राणा 26 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे। वे एक बार फिर शॉर्ट बॉल का शिकार बने। उमरान ने उसी ओवर में अजिंक्य रहाणे को भी चलता कर दिया। उमरान ने अपने अगले ओवर में KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट लिया।

DRS नहीं ले सके रिंकू सिंह

रिंकू सिंह टी. नटराजन की गेंद पर LBW आउट हो गए। अंपायर के आउट देने के बाद रिंकू दूसरे बल्लेबाज बिलिंग्स के यह चर्चा कर रहे थे कि रिव्यू लें या न लें। तब तक 15 सेंकेंड बीत गए। रिंकू को पवेलियन लौटना पड़ा। इस मसले पर अंपायर और दोनों बल्लेबाजों के बीच कुछ समय तक बहस भी हुई। सैम बिलिंग्स 34 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए।

लीग में दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति की बात करें तो SRH ने 11 मुकाबले खेल कर 5 में जीत हासिल की है। इस मैच में जीत हासिल करने से टीम की प्ले-ऑफ की दावेदारी मजबूत होगी। दूसरी ओर अगर आज KKR हारी तो वह अंतिम-4 की होड़ से बाहर हो जाएगी। KKR ने अब तक 12 मैच खेलकर 5 जीते हैं और उसका नेट रनरेट -0.057 है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाताः वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती।

हैदराबादः अभिषेक शर्मा, केन विलियम्सन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यान्सेन, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और उमरान मलिक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER