Delhi Election Results / जानिए- उन तीन सीटों का हाल जहां 2015 में जीती थी बीजेपी

ABP News : Feb 11, 2020, 12:45 PM
नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना से आए रुझानों में आम आदमी पार्टी की भारी जीत के संकेत मिले हैं। तो वहीं 2015 के मुकाबले बीजेपी की सीटों में भी सुधार होते दिख रहा है। चुनाव आयोग के रूझानों के मुताबिक दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से आप 57 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। 2015 में बीजेपी को मुस्तफाबाद, विश्वास नगर और रोहिणी को मिलाकर सिर्फ तीन सीटें मिली थी। आज की मतगणना के मुताबिक हम उन तीन सीटों का हाल बता रहे हैं जहां 2015 में बीजेपी जीती थी।

मुस्तफाबाद: इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान आगे चल रहे हैं। मुस्तफाबाद से कांग्रेस के अली मेंहदी और AAP के हाजी युनूस मैदान में हैं। दिल्ली में हुए 2015 के विधानसभा चुनाव में भी मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी के जगदीश प्रधान जीते थे। मुस्तफाबाद विधानसभा सीट पर दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के हसन अहमद रहे थे।

विश्वास नगर: विश्वास नगर विधानसभा सीट से बीजेपी के ओम प्रकाश शर्मा आगे चल रहे हैं। आप के दीपक सिंगला इस सीट से दूसरे नंबर पर हैं। 2015 के विधानसभा चुनाव में विश्वास नगर सीट से बीजेपी के ओम प्रकाश शर्मा 58124 वोट हासिल करके विजयी घोषित हुए थे। इस सीट पर दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के डॉ अतुल गुप्ता रहे थे जिन्हें 47966 वोट मिले और उन्हें 10158 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

रोहिणी: बीजेपी को रोहिणी से बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है। रोहिणी से बीजेपी के दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता पीछे चल रहे हैं। रोहिणी सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। लेकिन इस बार विजेंद्र गुप्ता का जादू चलता नहीं दिख रहा है। 2015 विधानसभा चुनाव में रोहिणी विधानसभा सीट से बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता ने 5367 वोटों से जीत हासिल की थी।

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी मात्र तीन सीट पर सिमट गई थी और वहीं कांग्रेस खाता खोलने में भी नाकामयाब रही थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER