KKR vs LSG / कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 14, 2024, 07:31 PM
KKR vs LSG: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराया। कोलकाता की 17वें सीजन की यह चौथी जीत है। सीजन के 28वें मैच में रविवार को कोलकाता ने लखनऊ को 8 विकेट से हराया। ईडन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 15.4 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कोलकाता की तरफ से ओपनर फिल सॉल्ट ने नाबाद अर्धशतक (89 रन) लगाया।

LSG की तरफ से लेफ्ट हैंड बैटर निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 32 बॉल पर 45 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 39 और आयुष बडोनी ने 29 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट झटके। वैभव अरोड़ा, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए ओपनर फिल सॉल्ट ने नाबाद अर्धशतक लगाया। उन्होंने 47 बॉल पर 89 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 38 रन बनाए। सुनील नरेन ने 6 और अंगकृष रघुवंशी 7 रन बनाए। लखनऊ की ओर से दोनों विकेट मोहसिन खान ने लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER