नेपाल / केपी शर्मा ओली का सरकारी आवास आया कोरोना की चपेट में, निजी सचिव सहित 76 सुरक्षाकर्मी संक्रमित

Vikrant Shekhawat : Oct 04, 2020, 08:53 AM
नेपाल के प्रमुख केपी शर्मा ओली का आधिकारिक निवास पूरी तरह से कोरोना संक्रमण से सक्रंमित हो गया है। प्रधानमंत्री ओली के निजी चिकित्सक, उनके तीन सलाहकारों, निजी सचिव सहित पीएम की सुरक्षा में तैनात 76 वर्षीय सुरक्षा गार्ड कोरोना पॉजिटव पाये गये। नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद, परिसर को पूरी तरह से खाली और पवित्र किया जा रहा है। दो दिन पहले प्रधानमंत्री के निजी चिकित्सक डॉ. दिव्य शाह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सभी पीएम, जो उनसे मिले थे, संपर्क अनुरेखण के आधार पर पीसीआर परीक्षण किए गए थे।


प्रधानमंत्री ओली के मुख्य राजनीतिक सलाहकार विष्णु रिमल ने शनिवार को खुद को कोरोना सकारात्मक बताया। मिनटों बाद, ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टराई और पीएम आवास पर तैनात उनके निजी फोटोग्राफर राजन काफले को भी सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव बताया गया।

शाम तक, कोरोना ने निवास की सुरक्षा में तैनात 76 सुरक्षा कर्मियों का परीक्षण किया, जिसमें प्रधान मंत्री के निजी सचिव इंद्र भंडारी भी शामिल थे। इनमें नेपाली सेना के 28 कमांडो, नेपाल पुलिस के 19 अधिकारी, सशस्त्र अभिभावक बल के 27 और खुफिया विभाग के 2 अधिकारी शामिल हैं, जो प्रधानमंत्री ओली की सुरक्षा के आंतरिक घेरे में रहते हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER