Kriti Sanon Movies / नेशनल अवॉर्ड जीतकर भी हिट को तरसीं कृति सेनन- चार साल में दीं 6 FLOP

Zoom News : Oct 25, 2023, 11:00 AM
Kriti Sanon Movies: बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन को इंडस्ट्री में आए हुए लगभग एक दशक का समय हो चुका है. इस दौरान एक्ट्रेस की सबसे बड़ी अचीवमेंट ये रही है कि करियर की शुरुआत में ही उन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. इंडस्ट्री में कई सारे दिग्गज ऐसे रहे हैं जिनके हिस्से में ये अवॉर्ड अबतक नहीं आया है लेकिन कृति सेनन को मिमी फिल्म के लिए हाल ही में नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसके बाद भी एक्ट्रेस के करियर की तरफ रुख करें तो वे एक सुपरहिट फिल्म के लिए भी तरसती नजर आई हैं. पिछले 4-5 सालों से तो बॉक्स ऑफिस पर उनका हाल और भी बुरा है.

बॉक्स ऑफिस पर फेल

कृति सेनन बॉक्स ऑफिस पर लगातार फेल हो रही हैं. उनके 9 साल के करियर में अभी तक एक भी फिल्म ऐसी नहीं है जिसे सुपरहिट का तमगा मिला हो. उनकी कुछ फिल्में हिट रही है जिसमें हीरोपंती, लुका छुपी और हाउसफुल 4 का नाम शामिल है. अब इन फिल्मों के चलने में भला कृति सेनन का क्या योगदान है ये तो जाहिर ही है. इसके अलावा उनकी पानीपथ, बच्चन पांडे, शहजादा, अर्जुन पटियाला और आदिपुरुष जैसी फिल्में कमाई नहीं कर सकी. यहां तक कि टाइगर श्रॉफ संग आई उनकी फिल्म गणपत में भी दम नजर नहीं आ रहा है. फिल्म 4 दिनों में सिर्फ 8.50 करोड़ ही कमा सकी है. वो भी तब जब इस फिल्म को दशहरा की छुट्टी की वजह से एक्सटेंडेड वीकेंड भी मिला था.

एक्टिंग में है दम

ऐसा नहीं है कि कृति की एक्टिंग में दम नहीं है. लुका छुपी फिल्म में कार्तिक आर्यन संग उनकी केमिस्ट्री को पसंद किया गया. इसके अलावा एक्ट्रेस ने बरेली की बर्फी, राब्ता और हीरोपंती में अच्छी एक्टिंग की थी. इसके अलावा मिमी फिल्म में भी उनकी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया. इसी के साथ वे कुछ समय पहले ही रिलीज हुई प्रभास की फिल्म आदिपुरुष में मां सीता के रोल में नजर आईं. इस रोल में एक्ट्रेस के अभिनय की तारीफ हुई. मगर अफसोस कि 200 करोड़ के भारी-भरकम बजट में बनकर तैयार हुई ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

फैन फॉलोइंग भी तगड़ी

ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग नहीं है. इंस्टाग्राम पर उनके 55.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. सोशल मीडिया के अलावा भी एक्ट्रेस के चाहनेवालों की कमी नहीं है. वे दिल्ली की बिंदास लड़की हैं और उनकी पर्सनालिटी का ये भाग उनकी फिल्मों के कैरेक्टर में भी दिखता है जिससे जुड़ना लोग पसंद करते हैं.

क्यों नहीं बन पा रही बात

एक्ट्रेस अगर अपनी फिल्मों के सलेक्शन को लेकर थोड़ा और चूजी हो जाएं, अच्छी स्क्रिप्ट पर काम करें, उन किरदारों को करें जिसमें वे फिट बैठती हैं तो उनके लिए आगे की राह आसान हो सकती है. एक्ट्रेस मौजूदा समय में इंडस्ट्री की लीडिंग एक्ट्रेस में से एक हैं और ये मुकाम उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर ही हासिल किया है. एक्ट्रेस के लिए चैलेंज है मौजूदा समय की एक्ट्रेस संग कॉम्पिटीट करना. अगर वो अच्छे और इन डेप्थ रोल्स करेंगी तो शायद इसका असर उनकी फिल्मों के कलेक्शन पर भी देखने को मिले. क्योंकि आज की जनता की भाषा में तो कंटेंट इज बेस्ट, एव्रीथिंग इज रेस्ट.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER