क्रिकेट / गेंदबाज़ों की ताज़ा वनडे रैंकिंग जारी, जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में इकलौते भारतीय

Zoom News : Mar 24, 2021, 10:07 PM
क्रिकेट: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले वनडे मैच के बाद आईसीसी ने रैंकिंग को अपडेट किया है, जिसमे भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को नुकसान उठाना पड़ा है.

रोहित शर्मा नंबर-3 पर लुढ़के, कोहली नंबर-1 पर बरकरार

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में 868 रेटिंग पॉइंट्स के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार है. हालांकि रोहित शर्मा एक स्थान फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

रोहित शर्मा की रैंकिंग गिरने का फायदा बाबर आजम को हुआ हैं और वह एक स्थान चढ़कर 837 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बैरेस्टो भी 4 स्थान के फायदे के साथ 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

ट्रेंट बोल्ट नंबर-1 स्थान पर बने हुए

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज मैट हैनरी को फायदा हुआ हैं, जो 3 स्थान के फायदे के साथ 8वें पायदान पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में 742 रेटिंग पॉइंट्स के साथ ट्रेंट बोल्ट नंबर-1 स्थान पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर मुजीब उर रहमान 708 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बने हुए हैं. तीसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज 697 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बने हुए हैं.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में शाकिब अल हसन 412 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. वहीं मोहम्मद नबी 294 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर, वहीं बेन स्टोक्स ने 290 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER