क्रिकेट / टेस्ट गेंदबाज़ों की ताज़ा रैंकिंग जारी, स्टार्क ने लगाई 4 पायदान की छलांग

Zoom News : Dec 23, 2021, 12:47 PM
क्रिकेट: आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग ताजा रैंकिंग जारी की। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। मार्नस लाबुशेन के 912 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर का करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं। जो रूट के 897 प्वॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर नंबर पर खिसक गए हैं। एशेज सीरीज से पहले लाबुशेन चौथे नंबर पर हैं। ब्रिसबेन टेस्ट के बाद में वो दूसरे नंबर पर आ गए थे। ब्रिसबेन में लाबुशेन ने 74 रन बनाए थे। एडिलेड टेस्ट में उन्होंने 103 और 51 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। इंग्लैंड को एडिलेड टेस्ट में 275 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

भारत के बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा 5वें स्थान पर बने हुए हैं। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनके सातवें 756 प्वॉइंट हैं। उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। उनके 775 प्वॉइंट हैं। वॉर्नर का एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा है। एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 95 रन बनाए थे। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले ट्रेविस हेड टॉप 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नौवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की बात करें तो आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस टॉप पर है। उनके 904 प्वॉइंट हैं। एडिलेड टेस्ट में ना खेलने के बावजूद वो टॉप पर बने हुए हैं। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज  शाहीन अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं।  न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी एक स्थान ऊपर चढ़कर चौथे पायदान पर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांचवें स्थान पर लुढ़क गए हैं।  टेस्‍ट के टॉप-10 ऑलराउंडर्स की सूची में  पहले नंबर पर वेस्‍टइंडीज के जैसन होल्‍डर हैं। दूसरे स्थान पर आर अश्विन और तीसरे पायदान पर रवींद्र जडेजा हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER