राशिफल 9 अप्रैल 2021 / तुला राशि वालों को मिलेगा लाभ, देखें आज क्या कहते हैं आपके सितारे

Zoom News : Apr 09, 2021, 07:45 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 9 अप्रैल दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात कुंभ राशि में होगा। सितारों की स्थिति बताती है कि मिथुन राशि वाले आज अधिक व्यस्त रहेंगे जबकि तुला राशि वालों को भाग्य पूर्व में किए गए काम का शुभ लाभ दिलाएगा। आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, क्या सितारे आप पर रहेंगे मेहरबान जानिए आज का राशिफल क्या कहता है।

आज का दिन आपके लिए सफलतादायक तो रहेगा लेकिन अपनी ही किसी गलती से परेशानी को न्योता भी दे देंगे। बच्चों के कैरियर को लेकर हो रही चिंता आपको थोड़ी भागदौड़ करा सकती है। कार्यस्थल पर प्रोजेक्ट पूरा करने में सहयोगियों का साथ मिलेगा। घर पर छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज जिस भी कार्य की रूपरेखा बनाएंगे दोपहर तक उसे पूरा कर ही लेंगे। सायंकाल के समय बहुत दिनों बाद प्रियजनों से बातचीत में समय व्यतीत करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

ऑफिस में हर तरह की अड़चनों को अधिकारियों की मदद से हटाते रहेंगे, इससे सहकर्मी आपके काम से प्रभावित होंगे। सोशल मीडिया के जरिए आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जमीन-जायदाद के डॉक्यूमेंट्स को अच्छे से संभालकर रख लें, आगे चलकर काम पड़ सकता है। व्यवसाय में जटिल समस्याए किसी वरिष्ठ व्यक्ति के परामर्श से सुलझ जाएंगी। धन की आमद तो होगी लेकिन थोड़ा विलंब होने पर निराश भी हो सकती है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से पहले सुरक्षा का पूरा इंतजाम कर लें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज के दिन आरंभ से ही सेहत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा, इस वजह से दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त रहेगी। घर पर आपको कुछ दिन पहले खोई हुई खास चीज मिल सकती है। किसी को बहुत पहले दिया गया उधार आज वापस मिल जाएगा। कार्य व्यवसाय को लेकर गंभीर तो रहेंगे लेकिन आर्थिक कमी के चलते मन थोड़ा गंभीर भी रहेगा। छात्रों के लिए समय शुभ है, मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने के लिए सफलता मिलेगी। ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा और संबंधों में भी सुधार आएगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज आपका दिन कई रंग बदलेगा। पहले नए काम में कुछ रुकावट महसूस करेंगे लेकिन कुछ समय बाद काम बनते नजर आएंगे। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से मन प्रसन्न होगा और उसके करियर की चिंता खत्म होगी। किसी मित्र की वजह से रूटीन के कामों में कुछ तब्दीली आ सकती है। सामाजिक कार्यक्रम में कोई अड़चन आ जाने से परेशान हो सकते हैं। व्यवसायी वर्ग को जुगाड़ से धन लाभ तो हो जाएगा लेकिन धन को रोक नही पाएंगे, अनर्गल कार्यो में खर्च हो जाएगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज के दिन आप जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे उसी में भ्रम की स्थिति बनी रहेगी लेकिन जिस भी कार्य को एकाग्र होकर करेंगे, उसमें विजय अवश्य मिलेगी। किसी सरकारी अधिकारी की मदद से प्रॉपर्टी के मामले हल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा। दैनिक व्यापारियों की कमाई में बढ़ोतरी होगी लेकिन साथ ही खर्च के बहाने भी मिल जाएंगे। घर या ऑफिस में आपका पॉजिटिव मूड खराब से खराब माहौल में भी ताजगी भर देगा। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

आज आपका दिन चुस्ती से भरा होगा। ऑफिस में आपके सहयोगी कुछ रिलैक्स मूड में रहेंगे और काम करने की इच्छा भी जताएंगे। रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा, जिससे आपके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर निकालने की कोशिश करेंगे और कामयाब भी होंगे। आय के नए स्रोत मिलने से फाइनेंसियल प्रॉब्लम का हल निकल आएगा। परिवार में किसी पुरानी बात अथवा गुप्त शत्रु के कारण बेचैनी का वातावरण रहेगा। सायंकाल के समय परिस्थितियां बदलने लगेंगे लेकिन उससे पहले कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। पूर्व में किए गए किसी कार्य की वजह से समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और इसको लेकर कोई आयोजन भी हो सकता है। लव लाइफ में किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन कुछ फायदों को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। ऑफिस में अपना काम समय से पहले पूरा करने पर विरोधियों का सिर नीचा करने में आपको कामयाबी मिलेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

कार्यक्षेत्र में योग्यता विकसित करने से लाभ होगा और नए अवसर भी मिलेंगे। समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करेंगे और लोगों की मदद करने पर मानसिक शांति भी प्राप्त होगी। ऑफिस का माहौल काम के लिहाज बिल्कुल ठीक रहेगा लेकिन जूनियर्स से किसी बात पर कहासुनी हो सकती है। विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षण पहले से कुछ ज्यादा महसूस करेंगे। माता-पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और उनके सहयोग से पारिवारिक बिजनस में सफलता भी मिलेगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

ऑफिस का माहौल थोड़ा गंभीर रहेगा, जिससे आपका मन मुश्किल से लगेगा। माहौल को जिंदादिल बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन सहयोगियों का सपॉर्ट मुश्किल से मिलेगा। अकस्मात लाभ के सौदे मिलने से धन की आमद होगी। काम धंधा आज ज्यादा बेहतर तो नहीं चलेगा, फिर भी दैनिक खर्च आसानी से निकल जाएंगे। छात्रों को अपनी योग्यता परखने का अवसर मिलेगा। माता के साथ किसी विषय को लेकर बहस बाजी हो सकती है, जिससे घर का माहौल थोड़ा टेंशन भरा रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज का दिन आपका इम्तिहान जैसा रहेगा। मेहनत से जो कुछ भी करेंगे, वह काफी अच्छा रिजल्ट लेकर आएगा। पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का मौका मिलेगा और इससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएंगी। दैनिक व्यापार में कड़ी मेहनत के बाद पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई होने की उम्मीद है। पारिवारिक बिजनस में किसी डील को फाइनल करने में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। सरकारी कार्यों में आकस्मिक लाभ होने की संभावना बन रही है। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और अपने परिवार की सेहत का ध्यान रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से निराश करने वाला रहेगा। धन की आमद बुद्धि बल का प्रयोग करने पर ही होगी लेकिन क्रोध पर नियंत्रण न रहने के कारण स्वयं ही अपना नुकसान कर लेंगे। छात्रों के लिए यह अपने अधूरे पड़े लक्ष्यों को पूरा करने में सहायक होगा। धैर्य व संयम के साथ घर और ऑफिस की सभी समस्याओं को सफलता पूर्वक सामना करेंगे। लव लाइफ के लिए दिन उत्तम रहेगा और कुछ नए लोगों से मुलाकात आनंददायक रहेगी। पिता का पूरा सहयोग आपके साथ रहेगा। भीड़ वाली जगहों पर जाने से पहले सुरक्षा का इंतजाम कर लें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

व्यापार में किसी सौदे या लेन-देन करते समय टेंशन न लें। बढ़ते हुए खर्च को काबू करना कठिन होगा लेकिन थोड़ी सी इच्छाशक्ति से सब कुछ संभव हो जाएगा। दोस्तों के सपॉर्ट से किसी बड़े प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। लोग आपके द्वारा दिए गए मार्गदर्शन से लाभान्वित होंगे, इससे आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। भावुकता पर नियंत्रण रखें अन्यथा आवश्यकता से अधिक खर्च कर लेंगे बाद में आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। सायंकाल के समय घर के सदस्यों को छोड़ अन्य सभी लोग अपनी समस्याओं को लेकर आएंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER