Viral News / इस 'जेल' में मिलती है शराब, पैसे खर्च कर कैद होने को लोग बेताब....

Zoom News : Jul 26, 2021, 05:46 PM
Delhi: वैसे तो जेल में अपराधियों को रखा जाता है, जहां वो अपने किये की सजा भुगतते हैं। लेकिन इंग्लैंड के लंदन में एक ऐसी भी जेल (England Jail Cocktail Bar) है, जहां बंद होने के बाद ड्रिंक यानी कि शराब परोसी जाती है। आइए आपको बताते है इस 'अनोखी जेल' के बारे में।।। यह अनोखी जेल लंदन (London) में इस वक्त एंडवेंचर और घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। जेल में कॉकटेल बार शुरू हो गया है और इस 'जेल' में जाने के लिए 'कैदियों' में खासा उत्साह है।

आपको बता दें कि इस जेल का नाम Alcotraz Cell Block Two One Two है। लेकिन ये जगह जेल नहीं बल्कि एक बार है। यहां लोगों को अलग एक्सपीरियंस देने के लिए एक अनोखी थीम रखी गई है। इस थीम वाले इस कॉकटेल बार में घुसते ही बिल्कुल किसी जेल जैसा माहौल दिखाई देता है। 

यहां आने वाले लोगों को कैदी की तरह के ऑरेंज कलर के जंपसूट पहनने के लिए दिए जाते हैं। इसके बाद उन्हें यहां जेलनुमा बनी सेल के अंदर बैठाया जाता है। साथ ही यहां आने वाले लोगों को एल्कोहॉल स्मगलिंग (Alcohol Smuggling) का गेम खेलना होता है। 

स्मगलिंग गेम जीतने के बाद लोगों को अपनी सेल (जेल) के अंदर मौजूद एक साथी के साथ बैठकर अपनी पसंदीदा ड्रिंक का लुत्फ उठाने को मिलता है। इस कॉकटेल बार में आने के बाद आपको ड्रिंक्स का मेन्यू नहीं मिलता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये 'जेल' है, ऐसे में आपको ड्रिंक की स्मगलिंग करनी होती है। 

बार की ऑफिशियल वेबसाइट पर कई दिलचस्प जानकारियां दी गई हैं। इस बार में आने के लिए 35।99 पाउंड्स यानी करीब 3600 रुपये खर्च करने होंगे। इसकी बार की टिकट वेबसाइट से ही बुक की जा सकती है।

गौरतलब है कि इस वक्त इंग्लैंड में कोरोना (Coronavirus) के चलते लॉकडाउन की पाबंदियां (Lockdown) हटाई जा चुकी हैं, ऐसे में लोग इस 'जेल' वाली जगह को खूब एंजॉय कर रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER