दुनिया / PM ट्रस का ब्रिटिश मीडिया में उड़ा मजाक, पत्तागोभी से तुलना क्यों?

Zoom News : Oct 16, 2022, 04:03 PM
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस की कुर्सी खतरे में हैं। अपने फैसलों के यू-टर्न और वित्तमंत्री को पद से हटाने के बाद वह लगातार निशाने पर हैं। वह अपने सांसदों का समर्थन भी खोती जा रही हैं और टोरी सांसदों की बगावत का अंदेशा पनपने लगा है। ब्रिटेन के राजनीतिक पंडितों के मुताबिक अब वह गिने-चुने दिनों की मेहमान हैं। इन हालात के बीच पीएम ट्रस ब्रिटिश मीडिया में मजाक का विषय बनती जा रही हैं। इसमें लिज ट्रस की तुलना पत्तागोभी से हो रही है। 

अखबारों ने छापे चुटकुले

शनिवार को ब्रिटेन की सोशल मीडिया में लेट्टुसेलिज वर्ड ट्रेंड्स में रहा। ऐसा हुआ ब्रिटिश मीडिया में छपे उन जोक्स के बाद, जिनमें पीएम लिज ट्रस की तुलना पत्तागोभी से की गई। द इकॉनमिस्ट और डेली स्टार ने इस बारे में चुटकुले पब्लिश किए थे। इसमें लिखा गया था कि आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस के कार्यकाल और पत्तागोभी में कॉमन क्या है? इन दोनों की एक्सपायरी डेट होती है। इन सब की शुरुआत हुई जब द इकॉनमिस्ट में ‘द आइसबर्ग लेडी’ कॉलम में ब्रिटेन के पीएम कॅरियर को पत्तागोभी की शेल्फ लाइफ के बराबर बताया गया। 

सोशल मीडिया पर वायरल

दो दिन पहले डेली स्टार नाम के एक टेबलॉयड ने यू-ट्यूब पर एक लाइव स्ट्रीम किया था। इमसें एक पत्ता गोभी के बगल में लिज ट्रस की तस्वीर रखी हुई थी। कहा गया था कि देखना है, दोनों में कौन ज्यादा देर तक रहता है। यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था। करीब 3.5 लाख लोगों ने यह लाइव स्ट्रीम देखा। डेली स्टार ने अपने पाठकों से भी इसको लेकर सवाल पूछा था कि उनका क्या मानना है कि पीएम ट्रस का कार्यकाल कितना लंबा चलेगा? टि्वटर पर पोस्ट किए गए इस सवाल को पहले पांच घंटे में ही 50 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER