COVID-19 Update / इस देश के सबसे बड़े शहर में लगाया गया फिर लॉकडाउन, नए कोरोना वायरस से मची दहशत

Zoom News : Feb 15, 2021, 07:26 AM
न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में तीन दिन का तालाबंदी की जा रही है। यह लॉकडाउन रविवार आधी रात से लागू किया जाएगा। शहर में नए कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद सरकार ने यह फैसला किया है। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ बैठक के बाद शनिवार शाम यह फैसला किया है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि वह तब तक सतर्क रहेंगी जब तक कि उन्हें नए कोरोना वायरस के शहर में आने की पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। यह जानकारी भी एकत्रित की जा रही है कि क्या नया कोरोना वायरस पहले की तुलना में अधिक संक्रामक है?

जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश के बाकी हिस्सों को भी अत्यधिक प्रतिबंधों के तहत रखा जाएगा ताकि लॉकडाउन को ऑकलैंड शहर के अलावा कहीं और नहीं लगाया जाए। रविवार को, न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि ऑकलैंड में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है जिनकी पहचान नहीं की जा सकी है। इसलिए, शहर में नए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, एहतियाती लॉकडाउन के रूप में एक निर्णय लिया गया है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपनी सभी योजनाओं को रद्द कर दिया है और शहर में कोरोना वायरस को रोकने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए राजधानी वेलिंगटन में वापस आ गई है। आपको बता दें कि अन्य देशों के मुकाबले कोरोना वायरस को मात देने में न्यूजीलैंड बेहद सफल रहा है। हालांकि कोरोना के मामले अभी भी सीमा पर वापस आने वाले यात्रियों के बीच पाए जा रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों को पहले दो सप्ताह न्यूजीलैंड में संगरोध में बिताने पड़ते हैं।

न्यूज़ीलैंड में कोरोना वायरस से जुड़े 'कोविद -19 प्रतिक्रिया मंत्री' क्रिस हिपकिन्स ने कहा है कि "हालांकि न्यूजीलैंड किसी भी अन्य देश की तुलना में कोरोना वायरस को देश से बाहर रखने में सक्षम रहा है, लेकिन जैसा कि हम कहते रहते हैं '' कोई जोखिम नहीं 'जैसी कोई बात नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER