बिज़नेस / करोड़ों लोगों की लगी लॉटरी, होली पर मिलेंगे 2 फ्री गैस सिलेंडर, सरकार ने किया ऐलान

Zoom News : Nov 21, 2022, 01:23 PM
Free Gas Cylinder Scheme: आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी देशभर में बढ़ता गैस की कीमतों से परेशान हैं तो अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का प्लान बना रही है. जी हां... आइए आपको बता दें किन लोगों को यह सुविधा मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उज्जवला योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है. 

खाद्य विभाग ने दी जानकारी

आपको बता दें यूपी में रहने वालों को यह सौगात राज्य सरकार की तरफ से मिलेगी. उत्तर प्रदेश के खाद्य व रसद विभाग (food and supply department) ने फ्री गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया है. इस पर सरकार की ओर से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू कर दिए जाएंगे.

होली पर मिलेगा पहला फ्री सिलेंडर

यूपी में बीजेपी सरकार ने चुनाव के समय किए वादे को पूरा करने के लिए कमर कस ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर दिया जाएगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा. 

1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार की इस फ्री सिलेंडर वाली सुविधा का फायदा देशभर के करीब 1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा. आपको बता दें कि फ्री सिलेंडर के लिए सरकार पर करीब 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार (financial burden) आएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER