प्यार में जाति बनी दीवार / बाहों में बाहें डाल प्रेमी युगल ने लगाया मौत को गले, लाशें देख फैली दहशत

1 / 5
बाहों में बाहें डाल प्रेमी युगल ने लगाया मौत को गले, लाशें देख फैली दहशत
बाहों में बाहें डाल प्रेमी युगल ने लगाया मौत को गले, लाशें देख फैली दहशत
2 / 5
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स
3 / 5
लाशें देख मच गया कोहराम
लाशें देख मच गया कोहराम
4 / 5
घटना के बाद लगी भीड़
घटना के बाद लगी भीड़
5 / 5
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
AMAR UJALA : May 26, 2020, 11:47 AM

उत्तर प्रदेश में कन्नौज के एक गांव के बाहर प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह गांव के बाहर पेड़ पर दोनों के शव लटके देख सनसनी फैल गई। दोनों के अलग-अलग जाति के होने से परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। इससे दोनों ने खुदकुशी कर ली। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मझरेठा गांव में रहने वाले मुकुट सिंह राजपूत और रामपाल नोएडा में एक साथ फैक्टरी में काम करते हैं।

इससे दोनों के परिवारों में मेल-मिलाप था। करीब तीन साल पहले गांव के मुकुट सिंह राजपूत के 19 वर्षीय बेटे अंकित और रामपाल की 18 वर्षीय बेटी नीतू से प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ। दोनों शादी करना चाहते थे। अलग- अलग जाति के होने से परिजन तैयार नहीं थे। लॉकडाउन में करीब डेढ़ माह पहले मुकुट सिंह और रामपाल घर आए थे।

दोनों ने अंकित और नीतू को मेल मिलाप से मना किया। इसके बाद भी दोनों शादी की जिद पर अड़े रहे। दोनों के परिवारों ने मिलने और बात करने पर बंदिश लगा दी। करीब 10 दिन पहले मुकुट सिंह ने बेटे अंकित को उमर्दा के शाहनगर में रहने वाली बहन के घर भेज दिया। रविवार सुबह अंकित गांव लौटा।

रात को किसी समय दोनों अपने घर से निकलकर गांव के बाहर पहुंचे। अमरूद के पेड़ की एक डाल पर नीतू ने अपने दुपट्टे और अंकित ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह ग्रामीणों ने दोनाें के शव पेड़ पर लटके देखे। इससे सनसनी फैल गई। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे थाना प्रभारी सुजीत वर्मा ने छानबीन शुरू की।

शव के पास से अंकित की दो और नीतू की एक फोटो मिली है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच में प्रेम-प्रसंग के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER