दुखद / छेड़छाड़ से परेशान होकर अनुसूचित जाति की छात्रा ने दी जान, पहले खौफ में छोड़ दी थी पढ़ाई

Zoom News : May 13, 2022, 03:02 PM
शामली जिले में कैराना क्षेत्र के एक गांव में छेड़छाड़ से परेशान होकर अनुसूचित जाति की किशोरी (16) ने फांसी लगाकर जान दे दी। आरोपी किशोरी को काफी समय से परेशान कर रहा था। पिछले साल वह क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में कक्षा नौ में पढ़ रही थी और युवक की हरकतों से आजिज आकर उसने पढ़ाई छोड़ दी थी। 


छात्रा के मोबाइल में आखिरी कॉल भी आरोपी की मिली है, माना जा रहा है कि आत्महत्या से पहले युवक ने मोबाइल पर कॉल कर उसे परेशान किया था। सीओ बिजेंद्र भड़ाना ने बताया कि आरोपी कपिल कश्यप के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 


कैराना निवासी छात्रा की मां की करीब 12 साल पहले मौत हो गई थी। पिता और भाई एक फैक्टरी में काम करते हैं। घटना के वक्त वह घर पर अकेली थी। पिता ने बुधवार शाम करीब सात बजे उसके मोबाइल पर कॉल की तो वह उठी नहीं। उन्होंने अपनी भतीजी को घर भेजा तो उसने किशोरी का शव पंखे पर बनाए फंदे से लटके देखा। 


 किशोरी के पिता ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि पिछले साल उसकी बेटी खंद्रावली स्थित कॉलेज में कक्षा नौ में पढ़ती थी। कॉलेज आते-जाते आरोपी कपिल कश्यप उनकी बेटी के साथ छेड़खानी करता था। जिससे परेशान होकर उनकी बेटी ने पढ़ाई छोड़ दी थी। 


किशोरी के पिता का कहना है कि इसके बाद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। आत्महत्या से कुछ देर पहले भी आरोपी कपिल ने उनकी बेटी के मोबाइल पर फोन करके परेशान किया था। मोबाइल में उसका नंबर मिला है। बुधवार शाम किशोरी का पिता व भाई फैक्टरी में थे और किशोरी घर पर अकेली थी। शाम करीब सात बजे किशोरी के पिता ने बेटी के पास फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। जिस पर उसने अपनी भतीजी को घर भेजा। भतीजी वहां पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने खिड़की से अंदर झांक कर देखा तो किशोरी का शव छत के पंखे पर दुपट्टे से सहारे लटका था। 


सूचना मिलने पर किशोरी का पिता व भाई घर पहुंचे और पुलिस को फोन किया। कैराना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला और शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER