Bollywood / क्रिकेटर के प्यार में डूबी थीं माधुरी दीक्षित, करना चाहती थीं शादी, कभी घरवाले तो कभी हालात बने विलेन

Zoom News : Mar 18, 2023, 07:30 PM
Bollywood : माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का करियर 90 के दौर में टॉप पर था. लोग उनकी फिल्मों के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के दीवाने थे. एक्ट्रेस की जिंदगी में दौलत, शौहरत और चाहनेवालों की कोई कमी नहीं थी. उस दौर में को-एक्टर्स के बीच अफेयर की चर्चाएं बड़ी आम थीं, लेकिन माधुरी दीक्षित ने एक मशहूर क्रिकेटर के प्रति अपनी दीवानगी जताकर सभी को हैरान कर दिया था.

क्रिकेटर अजय जडेजा की चाहत में माधुरी दीक्षित सबकुछ छोड़ने के लिए तैयार थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान माधुरी और अजय के बीच प्यार गहराया था. तब दोनों की रोमांटिक तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. यहां तक कहा गया कि अजय जडेजा को फिल्मों में लाने के लिए माधुरी ने डायरेक्टर्स से उनकी सिफारिश की थी. जाहिर है कि अजय जडेजा फिल्मों में नाम कमाना चाहते थे.

अधूरी रह गई माधुरी और अजय की प्रेम कहानी

माधुरी और अजय जडेजा की प्रेम कहानी का अंत अच्छा नहीं हुआ. दोनों की जिंदगी में कभी परिवार, तो कभी हालात विलेन बनकर रुकावटें पैदा करते रहे. दरअसल, अजय जडेजा का ताल्लुक एक शाही परिवार से है, जो माधुरी दीक्षित के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ था. दूसरी ओर, माधुरी दीक्षित सामान्य परिवार से ताल्लुक रखती हैं. परिवारों के बीच खींच-तान कम होती, उससे पहले ही अजय जडेजा के करियर पर खतरे के बादल मंडराने लगे. उन्हें मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग के आरोपों का सामना करना पड़ा. इस पूरे प्रकरण में, उन पर 5 साल का बैन लगाया गया.

माधुरी दीक्षित का परिवार भी हुआ उनके प्यार के खिलाफ

अजय जडेजा की साख गिरी, तो माधुरी दीक्षित का परिवार भी उनके रिश्ते के खिलाफ हो गया. कुछ वक्त बाद, माधुरी दीक्षित की मुलाकात डॉ. श्रीराम नेने से हुई और उन्हें 1999 में अपना जीवनसाथी बना लिया और अमेरिका जाकर बस गईं. कपल के आज दो बेटे हैं. पहले बेटे अरिन का जन्म 2003 में हुआ था, वहीं दूसरे बेटे रयान का जन्म 2005 में हुआ था.

रियलिटी शोज को जज कर रही हैं माधुरी दीक्षित

अजय जडेजा ने पॉलिटिशियन जया जेटली की बेटी अदिति जेटली से ब्याह कर लिया. 55 साल की माधुरी दीक्षित बीते कुछ समय से रियलिटी टीवी शोज को जज कर रही हैं, वहीं 52 साल के अजय जडेजा कमेंटेटर के तौर पर क्रिकेट की दुनिया से अभी भी जुड़े हुए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER